Mohammad Rizwan बने पाकिस्तान के नए व्हाइट बॉल कप्तान, ऑस्ट्रेलिया दौरे पर होगी अग्नि परीक्षा

अंतरराष्ट्रीय स्तर पर वनडे और टी20 में रिजवान को कप्तानी का ज्यादा अनुभव नहीं है. उन्होंने केवल दो टेस्ट मैचों में पाकिस्तान टीम की कप्तानी की है.
Mohammad

मोहम्मद रिजवान

Mohammad Rizwan: पीसीबी ने हाल ही में एक बड़ा फैसला लिया है, जिसमें मोहम्मद रिजवान को वनडे और टी20 टीम का नया कप्तान बनाया गया है. बाबर आजम की जगह अब मोहम्मद रिजवान टीम की कमान संभालेंगे. पीसीबी ने रविवार शाम को यह महत्वपूर्ण घोषणा की. रिजवान अब पाकिस्तान टीम का नेतृत्व करेंगे और उनके पहले असाइनमेंट के रूप में ऑस्ट्रेलिया का दौरा होगा. सलमान आगा को उपकप्तान नियुक्त किया है.

हालांकि, अंतरराष्ट्रीय स्तर पर वनडे और टी20 में रिजवान को कप्तानी का ज्यादा अनुभव नहीं है. उन्होंने केवल दो टेस्ट मैचों में पाकिस्तान टीम की कप्तानी की है. घरेलू क्रिकेट में रिजवान को कप्तानी का अच्छा अनुभव है. वे पीएसएल में मुल्तान सुल्तान्स टीम के कप्तान रह चुके हैं. पीएसएल 2021 में उनकी कप्तानी में मुल्तान सुल्तान्स रनरअप रही थी.

पीसीबी ने की घोषणा

पीसीबी के चेयरमैन मोहसिन नकवी ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में रिजवान की नियुक्ति की घोषणा की. नकवी ने कहा, “हमने टीम के मेंटर्स, कोचिंग स्टाफ और खिलाड़ियों से बातचीत की. सभी ने एकमत से मोहम्मद रिजवान को कप्तानी के लिए उचित उम्मीदवार माना.” नकवी के अनुसार, सभी ने रिजवान पर विश्वास जताया और उन्हें कप्तान बनाने का समर्थन किया.

यह भी पढ़ें: IND vs NZ: मुंबई टेस्ट में जसप्रीत बुमराह को मिल सकता हैं आराम, ये है वजह

ऑस्ट्रेलिया दौरा होगा पहला असाइनमेंट

ऑस्ट्रेलिया में पाकिस्तान और मेजबानों के बीच तीन वनडे और तीन टी20 मैचों की सीरीज खेली जाएगी. वनडे सीरीज का आगाज 4 नवंबर को मेलबर्न में और 14 नवंबर से टी20 सीरीज का आगाज होगा. यह सीरीज रिजवान के कप्तानी की पहली परीक्षा होगी और उनके लिए यह एक बड़ा अवसर भी है.

ज़रूर पढ़ें