Maharashtra Election: क्या टूट जाएगा महाविकास अघाड़ी! संजय राउत ने क्यों दी कांग्रेस को चेतावनी

Maharashtra Assembly Election 2024: राउत ने कांग्रेस को चेताते हुए कहा कि वो सोलापुर दक्षिण विधानसभा सीट पर उम्मीदवार न उतारे, जिसके लिए उनकी पार्टी ने पहले ही उम्मीदवार की घोषणा कर दी है. 
Maharashtra Assembly Election 2024

संजय राउत, ( प्रवक्ता, शिवसेना यूबीटी )

Maharashtra Assembly Election 2024: महाराष्ट्र चुनाव से पहले एमवीए में सब कुछ ठीक चलता नहीं दिख रहा है. सीट बंटवारे पर गठबंधन के दल आपस में भिड़ते दिख रहे हैं. इस बीच शिवसेना (यूबीटी) नेता संजय राउत ने आज कांग्रेस को चेतावनी तक दे दी है. राउत ने कांग्रेस को चेताते हुए कहा कि वो सोलापुर दक्षिण विधानसभा सीट पर उम्मीदवार न उतारे, जिसके लिए उनकी पार्टी ने पहले ही उम्मीदवार की घोषणा कर दी है.

राउत ने आगे कहा कि इस तरह की हरकतों से उनकी तरफ से भी ऐसी ही प्रतिक्रिया भड़क सकती है और महा विकास अघाड़ी (एमवीए) के लिए “समस्याएं” पैदा हो सकती हैं. गौरतलब है कि महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव की घोषणा से पहले ही सीट शेयरिंग के मामले पर महा विकास अघाड़ी के बीच स्थिति समान्य नजर नहीं आ रही थी.

ये भी पढ़ें- Maharashtra Election: बीजेपी ने जारी की 25 उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट, उत्तर, पश्चिम और मध्य नागपुर के लिए नाम घोषित

‘ऐसी गलती हमारी तरफ से भी हो सकती है’

संजय राउत ने आगे कहा कि कांग्रेस ने अपनी नई सूची में सोलापुर दक्षिण निर्वाचन क्षेत्र से अपने उम्मीदवार (दिलीप माने) की घोषणा की है. ऐसा तब हुआ है, जब हमने पहले ही उसी सीट से अपने उम्मीदवार (अमर पाटिल) को मैदान में उतारा है. मैं इसे कांग्रेस की टाइपिंग की गलती मानता हूं. ऐसी गलती हमारी तरफ से भी हो सकती है.

राउत ने आगे कहा, ‘मैंने सुना है कि स्थानीय कांग्रेस नेता मिराज विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ने के लिए उत्सुक हैं, जो हमारे सीट-बंटवारे के फॉर्मूले का हिस्सा है. अगर यह संक्रमण (सहयोगी दलों के खिलाफ उम्मीदवार उतारने का) पूरे राज्य में फैल गया, तो यह एमवीए के लिए समस्याएं पैदा करेगा.”

शिवसेना मांग रही एक और सीट

कांग्रेस, उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना (यूबीटी), कांग्रेस और एनसीपी (एसपी) विपक्षी एमवीए का हिस्सा हैं, जो सत्तारूढ़ महायुति को चुनौती दे रही है. मुंबई में कांग्रेस के अधिक सीटों पर चुनाव लड़ने की इच्छा के बारे में पूछे जाने पर राउत ने कहा कि पार्टी मुंबई में एक और सीट मांग रही है. परंपरागत रूप से शिवसेना मुंबई में अधिक सीटों पर चुनाव लड़ती रही है. मुंबई में पार्टी की जरूरत है, जिस तरह विदर्भ क्षेत्र में कांग्रेस की जरूरत है.

उधर कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले ने कहा कि पार्टी आलाकमान ने सोलापुर दक्षिण सीट पर चुनाव लड़ने का फैसला किया है. हम राज्य स्तर पर, इस पर टिप्पणी नहीं कर सकते.

ज़रूर पढ़ें