Chhattisgarh: विधानसभा का तीसरा दिन भी रहेगा हंगामेदार! जानिए किन मुद्दों पर हो सकती है गहमागहमी

Chhattisgarh news: कल सदन में प्रश्न काल के दौरान तीन विभाग के मंत्री सवालों का सामना करेंगे.
Chhattisgarh News

छत्तीसगढ़ विधानसभा

Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ विधानसभा का बजट सत्र का तीसरा दिन भी काफी हंगामेदार रहने वाला है. कल सदन में प्रश्न काल के दौरान तीन विभाग के मंत्री सवालों का सामना करेंगे. प्रदेश के बहुचर्चित स्काईवॉक ,जल जीवन मिशन में हुए गड़बड़ी और भारतमाला परियोजना से जुड़े प्रश्न सदन में उठाए जायेंगे. दरअसल, बजट सत्र के तीसरे दिन बुधवार को उपमुख्यमंत्री अरुण साव, मंत्री केदार कश्यप और मंत्री टंक राम वर्मा से जुड़े विभागों के प्रश्न उठाए जाएंगे.

सत्र के तीसरे दिन इन मुद्दों पर होगी बहस

विधानसभा सत्र के दौरान पहला सवाल तखतपुर के विधायक धर्मजीत सिंह पूछेंगे. वे जल जीवन मिशन से जुड़े मामले को उठाएंगे. इसके अलावा राजधानी रायपुर के बहुचर्चित स्काई वॉक का भी मुद्दा सदन में सुनाई देने वाला है. पूर्व पीडब्ल्यूडी मंत्री राजेश मूणत रायपुर के स्काई वॉक का मुद्दा उठाने वाले हैं. इस मामले पर सदन में हंगामे के आसार हैं. स्काईवॉक का काम राजेश मूणत के ही कार्यकाल के दौरान शुरू हुआ था. इसके साथ ही पेड़ों की कटाई, वन मंडलों में गड़बड़ी, भारतमाला परियोजना सहित जर्जर सड़कों की स्थिति पर विधायकों ने प्रश्न लगाया है.

ये भी पढ़ें: Chhattisgarh: विधायक जी…ध्यान दीजिए, जान जोखिम में डालकर जर्जर स्कूलों में पढ़ रहे हजारों बच्चे, छात्राएं शर्म के मारे नहीं जातीं शौचालय

सत्र के दूसरे दिन इन मुद्दों की रही गूंज

बात दें कि छत्तीसगढ़ विधानसभा बजट सत्र के दूसरे दिन की कार्यवाही प्रश्नकाल तक हंगामेदार रही. पीडीएस में गड़बड़ी,धान खरीदी के मुद्दे पर विपक्ष ने सरकार को जमकर घेरा. सत्ता पक्ष के विधायक अपने  ही मंत्री के जवाब से असंतुष्ट नजर आए. इसके बाद मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने मोर्चा संभाला और पीडीएस चावल में गड़बड़ी की जांच के लिए समिति भी बनाई . कल यानि बुधवार को विधानसभा सत्र के तीसरे दिन पर सभी की निगाहें टिकी हुई ह.

ज़रूर पढ़ें