IND vs ENG 3rd Test: ध्रुव जुरेल खेल सकते हैं तीसरा टेस्ट, इस खिलाड़ी का कट सकता है पत्ता!

IND vs ENG 3rd Test: ऋषभ पंत की इंजरी के बाद से ही विकेटकीपर के रूप में ईशान भारत की पहली पसंद थे, लेकिन उनका टीम से बाहर चले जाना अब भारतीय टीम मैनेजमेंट को खल रहा है.

IND vs ENG 3rd Test: भारतीय टीम मैनेजमेंट का भरोसा केएस भरत से उठता जा रहा है. शुरुआती दो टेस्ट मैचों के लिए केएस भरत को टीम में बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज मौका दिया गया था, लेकिन भरत ने अपनी बल्लेबाजी और विकेटकीपिंग दोनों से ही किसी को भी ज्यादा प्रभावित नही किया है. ईशान किशन के बाद केएस भरत बतौर विकेटकीपर भारत की पहली पसंद थे, लेकिन उनका प्रदर्शन भारतीय टीम मैनेजमेंट के भरोसे पर खरा नहीं उतर पाया है.

बल्ले से कुछ कमाल नहीं दिखा पाए भरत

केएस भरत ने इस श्रृंखला में अभी तक चार पारियों में बल्लेबाजी की है और दो टेस्ट की इन चार पारियों में उनके बल्ले से केवल 92 रन निकले हैं. केएस भरत पिछले कुछ समय से लगातार घरेलू क्रिकेट खेल रहे हैं और वो भारतीय पिच और परिस्थिति दोनों से ही अच्छी तरह वाकिफ हैं. इतने अनुभव के बावजूद भी भरत इंग्लैंड के स्पिनरों के सामने काफी असहज नजर आए हैं. इसलिए अब भारतीय टीम मैनेजमेंट ध्रुव जुरेल पर दांव खेल सकता है.

शानदार है ध्रुव जुरेल का रिकॉर्ड

ध्रुव जुरेल उत्तर प्रदेश के आगरा के रहने वाले हैं और वो अपना घरेलू क्रिकेट भी उत्तर प्रदेश की ओर से ही खेलते हैं. ध्रुव ने 2022 से अभी तक कुल 15 फर्स्ट-क्लास मुकाबले खेले हैं और 46 की औसत से 1395 रन बनाए हैं. ध्रुव के नाम फर्स्ट-क्लास क्रिकेट में एक दोहरा शतक भी है.

ये भी पढ़ें: U19 WC Final: फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कहां चूक गई टीम इंडिया? ये हैं हार के 5 बड़े कारण

विकेटकीपिंग से भी किया है निराश

बल्लेबाजी के अलावा केएस भरत ने अपनी विकेटकीपिंग से भी ज्यादा प्रभावित नही किया है. केएस भरत को टीम में फर्स्ट च्वाइस विकेट कीपर के तौर शामिल किया गया था और अपनी विकेटकीपिंग की वजह से ही वो टीम में शामिल हुए थे. लेकिन बतौर विकेटकीपर भी भरत का प्रदर्शन बेहद साधारण रहा है.

ईशान किशन की खल रही है कमी

साउथ अफ्रीका दौरे से ईशान किशन ने ‘mental fatigue’ के कारण अपना नाम वापस ले लिया था और उसके बाद से ही ईशान ने किसी भी फर्स्ट क्लास या अंतर्राष्ट्रीय मैच में शिरकत नही की है. ऋषभ पंत की इंजरी के बाद से ही विकेटकीपर के रूप में ईशान भारत की पहली पसंद थे, लेकिन उनका टीम से बाहर चले जाना अब भारतीय टीम मैनेजमेंट को खल रहा है.

ज़रूर पढ़ें