Rajasthan: महाराष्ट्र के बाद राजस्थान में भी कांग्रेस को बड़ा झटका! BJP में शामिल हो सकते हैं MLA Mahendrajeet Singh, कई और नेता कतार में

Rajasthan Politics: सोनिया गांधी के राज्यसभा चुनाव के नामांकन के लिए भी Mahendrajeet Singh Malviya जयपुर नहीं पहुंचे थे.
Rajasthan

पीएम मोदी के साथ बांसवाड़ा के बागीदौरा से कांग्रेस विधायक महेंद्रजीत सिंह मालवीय(फोटो-सोशल मीडिया)

Rajasthan Politics: लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस(Congress) को महाराष्ट्र के बाद राजस्थान में भी बड़ा झटका लग सकता है. राजस्थान के पूर्व कैबिनेट मंत्री और दिग्गज नेता महेंद्रजीत सिंह मालवीय(Mahendrajeet Singh Malviya) कांग्रेस से का साथ छोड़ सकते हैं. महेंद्रजीत सिंह मालवीय राजस्थान की सत्तारूढ़ पार्टी भारतीय जनता पार्टी(BJP) का दामन थाम सकते हैं. मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के साथ गुरुवार को हुई उनकी मुलाकात राजस्थान में कांग्रेस की मुश्किलें बढ़ा सकती हैं.

नेता प्रतिपक्ष नहीं बनाए जाने से नाराजगी

शुक्रवार, 16 फरवरी को दोपहर एक बजे कांग्रेस विधायक और CWS सदस्य महेंद्रजीत सिंह मालवीय बीजेपी का दामन थाम सकते हैं. जानकार सूत्रों के अनुसार मिल रहे संकेतों के आधार पर वह पार्टी के रवैये से नाखुश बताए जा रहे हैं. सूत्रों के अनुसार वह राजस्थान विधानसभा में कांग्रेस शीर्ष नेतृत्व की ओर से सदन का नेता प्रतिपक्ष नहीं बनाए जाने से नाराज हैं. वहीं बुधवार, 14 फरवरी को वह राजस्थान से सोनिया गांधी के राज्यसभा चुनाव के नामांकन के लिए भी जयपुर नहीं पहुंचे थे. इसी से अटकलों को और हवा मिल गई.

यह भी पढ़ें: Elvish Yadav Case: एल्विश यादव की मुश्किलें बढ़ी, FSL रिपोर्ट में बड़ा खुलासा, नशे के लिए होता था सांप के जहर का इस्तेमाल

पूर्व मंत्री और बड़े जाट नेता भी छोड़ सकते हैं साथ

बांसवाड़ा जिले की बागीदौरा विधानसभा सीट से विधायक महेंद्रजीत सिंह मालवीय का बीजेपी में जाना तय माना जा रहा है. दक्षिणी राजस्थान के एक आदिवासी नेता के रूप में उनकी अलग पहचान है. वहीं कहा जा रहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के सरकार में कृषि मंत्री रहे लालचंद कटारिया और राजस्थान के नागौर से बड़े जाट नेता रिछपाल मिर्धा भी भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता जल्द ग्रहण कर सकते हैं.

BJP के बड़े नेताओं की रहेगी मौजूदगी

शुक्रवार, 16 फरवरी को दोपहर एक बजे महेंद्रजीत सिंह मालवीय बीजेपी की सदस्यता ग्रहण कर सकते हैं. गृह मंत्री अमित शाह या पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा जैसे बीजेपी के बड़े नेता की मौजूदगी में वह पार्टी से जुड़ जाएंगे. कहा जा रहा है कि उनके साथ कई स्थानीय नेता भी बीजेपी में शामिल हो सकते हैं. बता दें कि कांग्रेस के जुड़े सूत्रों के अनुसार कांग्रेस पार्टी उन्हें आगामी लोकसभा चुनाव में टिकट देने पर विचार कर रही थी. ऐसे में यह कांग्रेस के लिए बड़ा झटका हो सकता है.

ज़रूर पढ़ें