Rajkot Test: भारत के इनिंग डिक्लेयर करने से पहले ही ड्रेसिंग रूम की तरफ जाने लगी इंग्लैंड की टीम, जानें पूरा मामला

Rajkot Test: भारत और इंग्लैंड के बीच राजकोट में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन एक बहुत ही अजीबोगरीब वाकया देखने को मिला.
ind vs eng

राजकोट टेस्ट (फोटो- वीडियो ग्रैब)

Rajkot Test: राजकोट में खेले गए तीसरे टेस्ट में भारत ने 434 रनों से जीत दर्ज कर इंग्लैंड को बुरी तरह से रौंद दिया. हालांकि, मैच के चौथे दिन एक बेहद ही अजीब वाकया हुआ. चौथे दिन के दूसरे सत्र में जब यशस्वी जायसवाल और सरफराज खान इंग्लैंड के गेंदबाजों की जमकर धुनाई कर रहे थे, तभी इंग्लैंड के कप्तान को लगा कि भारत ने अपनी पारी घोषित कर दी है और इंग्लैंड की पूरी टीम ड्रेसिंग रूम की तरफ जाने लगी. इंग्लैंड की टीम को जाता देख यशस्वी और सरफराज भी ड्रेसिंग रूम जाने लगे. लेकिन तभी भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने यशस्वी और सरफराज को वापस क्रीज पर जाने के लिए कहा और पारी ना घोषित करने का इशारा किया.

क्या था पूरा मामला?

चौथे दिन के दूसरे सत्र में जब यशस्वी जायसवाल ने अपना दोहरा शतक पूरा किया तो इंग्लैंड के खिलाड़ियों को लगा कि भारतीय कप्तान ने पारी घोषित कर दी है. लेकिन रोहित शर्मा ने पारी घोषित करने का कोई इशारा नही किया था. ये पूरा किस्सा भारत की दूसरी पारी के 97 वें ओवर में हुआ. 97 वे ओवर में जब ड्रिंक्स ब्रेक हुआ तो इंग्लैंड के ओपनर बेन डकेट और जैक क्रोली वापस पवेलियन की ओर जाने लगे, लेकिन तभी कप्तान रोहित शर्मा ने इशारा किया और पारी घोषित करने से मना कर दिया. हालांकि इसके एक ओवर बाद ही भारत ने इनिंग डिक्लेयर कर दिया.

ये भी पढ़ें: IND Vs ENG: टेस्ट में भारत की सबसे बड़ी जीत, राजकोट में इंग्लैंड को 434 रनों से रौंदा, बैजबॉल की निकाली हवा

434 रन से राजकोट टेस्ट हारा इंग्लैंड

भारत ने इंग्लैंड को बुरी तरह से रौंद दिया और राजकोट टेस्ट में 434 रनों की एक विशाल जीत दर्ज की. भारत की ओर से यशस्वी जायसवाल और रवींद्र जडेजा ने भारत की जीत में महत्वपूर्ण निभाई. यशस्वी के अलावा कप्तान रोहित शर्मा, शुभमन गिल और सरफराज खान ने भी शानदार बल्लेबाजी की और भारत की जीत में अपना योगदान दिया.

राजकोट के ‘राजकुमार’ ने कर दिखाया कमाल

राजकोट के राजकुमार कहे जाने वाले रवींद्र जडेजा ने इस मैच में शानदार प्रदर्शन किया और सभी क्रिकेटप्रेमियों का दिल जीत लिया. जडेजा ने पहली पारी में शानदार शतक जड़ा. वहीं दूसरी पारी में अपनी फिरकी से कमाल दिखाते हुए पांच विकेट भी झटके.

ज़रूर पढ़ें