Bihar News: नई गाड़ी से विधानसभा पहुंचे मुख्यमंत्री नीतीश और दोनों डिप्टी सीएम, तेजस्वी की इस्तेमाल की गई कारों को किया था मना

Bihar News: नीतीश कुमार जिस नई गाड़ी से सचिवालय पहुंचे, वह पुरानी कार की तरह ही इलेक्ट्रिक कार है.
Bihar News

नई गाड़ी से बिहार विधानसभा पहुंचे मुख्यमंत्री नीतीश और दोनों डिप्टी सीएम

Bihar News: 28 जनवरी को बिहार में नीतीश कुमार महागठबंधन से अलग हुए. इसके बाद उन्होंने बीजेपी के साथ मिलकर बिहार में एनडीए की सरकार बनाई. बिहार में फिर से सत्ता संतभालते ही नीतीश कुमार ताबड़तोड़ नए फैसले और नए योजनाओं पर काम कर रहे हैं. इस बीच सोमवार, 19 फरवरी को बजट सत्र के दिन नीतीश कुमार कैबिनेट के काफिले में कई नई गाड़ियां देखने को मिली. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी अब नई गाड़ी का ही इस्तेमाल करेंगे. सीएम नीतीश कुमार के साथ-साथ प्रदेश के दोनों उपमुख्यमंत्री एक साथ नई गाड़ी से बिहार विधानसभा पहुंचे.

‘सरकार बनने के बाद से थी सियासी हलकों में थी चर्चा’

दरअसल, 1 फरवरी को जानकार सूत्रों ने संकेत दिए थे कि प्रदेश के दोनों उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी और विजय सिन्हा पिछली सरकार में सचिवालय की ओर मिली गाड़ियों का इस्तेमाल करने से मना कर दिया था. बिहार में नई सरकार बनने के बाद से सियासी हलकों में यह चर्चा थी कि डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी और विजय कुमार सिन्हा को वह कारें दी गई थी, जिनसे पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव चलते थे. मिली जानकारी के अनुसार दोनों उपमुख्यमंत्री पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी की ओर से इस्तेमाल की हुई गाड़ियों को लेने से मना कर दिया.

यह भी पढ़ें: Bihar: विपक्ष की भूमिका में Tejashwi का बदला अंदाज, नौकरी के मुद्दे पर Nitish Kumar को सुनाई खरी-खरी, शेयर किया CM का पुराना वीडियो

नीतीश कुमार के लिए फिर से इलेक्ट्रिक कार

दोनों उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी और विजय सिन्हा के मना करने के बाद से चर्चा थी कि प्रदेश सरकार नई सचिवालय के लिए नई गाड़ियों की खरीद को मंजूरी दे सकती है. इसके बाद आज बिहार सरकार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और प्रदेश के दोनों दोनों उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी और विजय सिन्हा आज नई गाड़ियों से सचिवालय पहुंचे. बताते चलें कि नीतीश कुमार जिस नई गाड़ी से सचिवालय पहुंचे, वह पुरानी कार की तरह ही इलेक्ट्रिक कार है. सीएम नीतीश इको फ्रेंडली वातावरण को लेकर जागरूकता को प्रोत्साहन देते हैं और इसी कड़ी में वह पहले से इलेक्ट्रिक व्हीकल का प्रयोग करते रहे हैं.

ज़रूर पढ़ें