Ram Mandir: आगरा से पैदल चल पड़े दो दोस्त उस्मान और प्रिंस, 480 किमी की यात्रा तय कर पहुंचेंगे अयोध्या

Ram Mandir: उस्मान का कहना है कि हिन्दुओं ही नहीं, मुस्लिम समुदाय में भी राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा को लेकर उत्साह है और वे इससे खुश हैं.
usman and prince of agra

आगरा से पैदल अयोध्या के लिए निकले प्रिंस और उस्मान

Ram Mandir: अयोध्या में 22 जनवरी को रामलला की होने वाली प्राण प्रतिष्ठा से पहले वैदिक अनुष्ठान शुरू हो गए हैं. रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के भव्य कार्यक्रम के लिए देश की प्रमुख हस्तियों को न्योता भेजा गया है. अयोध्या में होने वाले इस आयोजन को लेकर पूरे देश में उत्साह का माहौल है. देश के कोने-कोने से लोग अयोध्या पहुंच रहे हैं. इस बीच, उत्तर प्रदेश के आगरा से भी दो दोस्त अयोध्या के लिए पैदल चल पड़े हैं. दोनों दोस्तों में एक हिंदू (प्रिंस) और एक मुसलमान (उस्मान) है.

उस्मान और प्रिंस पैदल ही प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने के लिए निकल पड़े हैं और वे इस दौरान आगरा से अयोध्या तक की 480 किमी की दूरी पैदल ही तय करेंगे. उस्मान अली और प्रिंस शर्मा की सामाजिक सौहार्द की मिसाल पेश करती ये तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है.

‘श्रीराम सबके हैं’

इस वक्त राममय हो चुके देश में उस्मान और प्रिंस का जोश भी देखते ही बनता है. उस्मान का कहना है कि हिन्दुओं ही नहीं, मुस्लिम समुदाय में भी राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा को लेकर उत्साह है और वे इससे खुश हैं. उस्मान ने कहा कि भगवान श्रीराम सबके हैं, वे भारत ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया के हैं. साथ ही उन्होंने कहा कि श्रीराम की पूजा करने के लिए हिंदू होना ही जरूरी नहीं है. उस्मान ने एक और बात बताई और कहा कि अयोध्या जाने के लिए उन्हें उनकी पत्नी समीरा खातून ने बहुत प्रेरित किया.

ये भी पढ़ें: Ram Mandir: गुजरात से अयोध्या पहुंची 108 फीट लंबी अगरबत्ती, महीनों तक रामनगरी में बिखेरेगी खुशबू

प्राण प्रतिष्ठा की तैयारियां अंतिम चरण में

बता दें कि राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की तैयारियां अंतिम चरण में हैं. रामलला की प्राण प्रतिष्ठा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक मोहन भागवत, उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और अन्य प्रमुख व्यक्तियों की उपस्थिति में होगी.

ज़रूर पढ़ें