IPS Amit Kumar: छत्तीसगढ़ सरकार ने CBI से आए अफसर को बनाया इंटेलिजेंस चीफ, कार्यमुक्त आनंद छाबड़ा की जिम्मेदारी तय नहीं

IPS Amit Kumar: छत्तीसगढ़ सरकार ने CBI से आए IPS को बनाया इंटेलिजेंस चीफ, कार्यमुक्त आनंद छाबड़ा की जिम्मेदारी तय नहीं
ips amit kumar

आईपीएस अमित कुमार

IPS Amit Kumar: छत्तीसगढ़ में सरकार बदलने के बाद सरकारी अधिकारियों की जिम्मेदारियां बदलने का सिलसिला भी जारी है. बुधवार रात को छत्तीसगढ़ शासन के गृह विभाग ने खुफिया विभाग के चीफ को बदल दिया है. गृह विभाग ने आदेश जारी कर आईपीएस अमित कुमार को इंटेलिजेंस चीफ बनाया है. वहीं आईपीएस आनंद छाबड़ा को सरकार ने इंटेलिजेंस विभाग से कार्यमुक्त कर दिया है.

आईपीएस अमित कुमार छत्तीसगढ़ के नए इंटेलिजेंस चीफ 

दरअसल, बुधवार को छत्तीसगढ़ गृह विभाग से एक आदेश जारी किया गया है. इसमें कहा गया है कि 1998 बैच के आईपीएस अमित कुमार जो अब तक अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक की जिम्मेदारी संभाल रहे थे, उनको सरकार ने अस्थाई रूप से आगामी आदेश तक अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (गुप्तवार्ता) के पद पर पदस्थ किया है. जिस दिन अमित कुमार इंटेलिजेंस चीफ के पद को ग्रहण करेंगे उसी दिन आईपीएस आनंद छाबड़ा पद कार्यमुक्त होंगे. इसके अलावा आदेश में ये भी कहा है कि आईपीएस आनंद छाबड़ा की नई जिम्मेदारी के लिए अलग से आदेश जारी किया जाएगा.

सीबीआई से वापस लौटे हैं अमित कुमार

आपको बता दें कि आईपीएस अमित कुमार सीबीआई के डेपुटेशन से छत्तीसगढ़ लौटे हैं. वे राजधानी रायपुर समेत कई जिलों में पहले एसपी रह चुके हैं. वहीं आईपीएस आनंद छाबड़ा पिछले सरकार में लंबे समय तक रायपुर रेंज के आईजी रहे हैं. इसके बाद सरकार ने उन्हें इंटेलिजेंस चीफ की जिम्मेदारी दी थी.

ज़रूर पढ़ें