UP Board Exam: पेपर लीक मामले का मुख्य आरोपी विनय चौधरी गिरफ्तार, व्हाट्सएप ग्रुप में किया था शेयर

UP Board Exam: पेपर लीक मामले में पुलिस विनय चौधरी को अतर सिंह इंटर कॉलेज भी ले गई.
UP Board Exam

मुख्य आरोपित विनय चौधरी

UP Board Exam: उत्तर प्रदेश में बोर्ड परीक्षाओं का दौर जारी है. गुरुवार को इंटरमीडिएट के जीव विज्ञान और गणित का पेपर व्हाट्सएप ग्रुप पर लीक हो गया था. अब इस मामले में यूपी पुलिस को एक और बड़ी सफलता मिली है. शुक्रवार को आगरा में पेपर लीक मामले के दो आरोपियों केंद्र व्यवस्थापक राजेंद्र सिंह उर्फ हुड्डा और अतिरिक्त केंद्र व्यवस्थापक गंभीर सिंह की गिरफ्तारी के बाद मुख्य आरोपित विनय चौधरी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. वह राजस्थान भागने की कोशिश कर रहा था.

मुख्य आरोपित से पूछताछ जारी

बता दें कि यूपी बोर्ड की इंटरमीडिएट परीक्षा के प्रश्नपत्र आउट करने वाला का मुख्य आरोपित विनय चौधरी से पुलिस से पूछताछ कर रही है. पुलिस विनय चौधरी को अतर सिंह इंटर कॉलेज भी ले गई. कॉलेज में कंप्यूटर और अन्य साक्ष्यों का संकलन कर रही है. पुलिस को जांच में यह पता चला है कि इंटरमीडिएट का प्रश्नपत्र भूलवश नहीं बल्कि परीक्षा में सेंधमारी की पूरी मंशा के साथ सोशल मीडिया पर शेयर किया गया था.

केंद्र व्यवस्थापक भी गिरफ्तार

इससे पहले शुक्रवार को इसी मामले के दो आरोपियों केंद्र व्यवस्थापक राजेंद्र सिंह उर्फ हुड्डा और अतिरिक्त केंद्र व्यवस्थापक गंभीर सिंह को फतेहपुर सीकरी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. बता दें कि केंद्र व्यवस्थापक राजेंद्र सिंह ने ही अपने पुत्र विनय चौधरी को कंप्यूटर आपरेटर पद पर परीक्षा में तैनात किया था. अब परीक्षा केंद्र पर बची परीक्षाओं को शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने के लिए केंद्र व्यवस्थापक और अतिरिक्त केंद्र व्यवस्थापक की तैनाती कर दी गई है.

यह भी पढ़ें: UP Board Exam: परीक्षा शुरू होते ही बायोलॉजी-मैथ का पेपर हुआ लीक, दो गिरफ्तार, मुख्य आरोपी अभी भी फरार

जांच के लिए कमेटी का गठन

बता दें कि पेपर लीक मामले में एसीपी ताज सुरक्षा आगरा अरीब अहमद को जांच अधिकारी नियुक्ति किया गया है और तीन सदस्यीय कमेटी का गठन किया है. अरीब अहमद ने कहा कि डीआईओएस ने थाना फतेहपुर सीकरी में तहरीर देते हुए आरोप लगाया था कि अतर सिंह इंटर कॉलेज के कंप्यूटर ऑपरेटर ने गणित और जीव विज्ञान के पेपर चैटिंग ऐप के ‘ऑल प्रिंसिपल आगरा ग्रुप’ पर वायरल कर दिए थे. तहरीर मिलने के बाद सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज कर दो लोगों की गिरफ्तारी कर ली गई है.

ज़रूर पढ़ें