Lok Sabha Election: मायावती की BSP ने किया गठबंधन, दक्षिण भारत की इस पार्टी के साथ मिलकर लड़ेगी लोकसभा चुनाव

Lok Sabha Election 2024: आगामी चुनाव में यूपी की पूर्व सीएम मायावती की पार्टी ने दक्षिण भारत की पार्टी के साथ गठबंधन का दांव खेला है.
Mayawati Alliance With KCR, Lok Sabha Election 2024

बसपा चीफ मायावती

Mayawati Alliance With KCR For Lok Sabha Election: देश में कुछ दिनों में लोकसभा चुनाव होने वाले हैं. इसी कड़ी में उत्तर प्रदेश में भी सियासी दलों की ओर से समीकरणों को साधने की कोशिश तेज हो गई है. यूपी की सत्ता संभाल चुकी बहुजन समाज पार्टी भी अब लोकसभा चुनाव के लिए गठबंधन के ताने-बाने बुनने लगी है. आगामी चुनाव में यूपी की पूर्व सीएम मायावती की पार्टी ने दक्षिण भारत की पार्टी के साथ गठबंधन का दांव खेला है.

BRS ने चार उम्मीदवारों को उतारा मैदान में

मंगलवार, 5 मार्च को बहुजन समाज पार्टी ने तेलंगाना में के चंद्रशेखर राव की भारत राष्ट्र समिति (BRS) के साथ गठबंधन कर लिया है. लोकसभा चुनाव के लिए गठबंधन का ऐलान BRS पार्टी के चीफ केसीआर ने खुद किया है. बसपा के तेलंगाना प्रदेशाध्यक्ष आरएस प्रवीण कुमार के साथ संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस कर राज्य के पूर्व सीएम केसीआर ने कहा कि हमने तय किया है कि अगले संसदीय चुनाव में बीआरएस और बीएसपी साथ मिलकर लड़ेंगे. बता दें कि एक दिन पहले ही बीआरएस ने तेलंगाना की चार सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान किया है.

‘गठबंधन काफी कारगर होने वाला’

KCR ने कहा कि दोनों दलों के बीच हुआ गठबंधन काफी कारगर होने वाला है. उन्होंने कहा, ‘हमने कई पहलुओं पर साथ मिलकर काम किया है.’ उन्होंने कहा कि 6 मार्च यानी कि कल तय करेंगे कि दोनों दल कितनी सीटों पर चुनाव लड़ेंगे. इस दौरान उन्होंने यह भी बताया कि अभी तक मायावती से बात नहीं हुई है. गठबंधन पर अभी सिर्फ आरएस प्रवीण कुमार से बात हुई है.

यह भी पढ़ें: Lok Sabha Election: PM Modi एक जगह से 8 भाषाओं में करेंगे लाइव प्रचार’, लोकसभा चुनाव में AI बना BJP का ‘हथियार’

‘INDI’ गठबंधन से किया इनकार

बता दें कि उत्तर प्रदेश में मायावती को विपक्षी दलों के ‘INDI’ गठबंधन शामिल होने का न्योता कई बार मिल चुका है. सपा के साथ-साथ कांग्रेस से मिले न्योते पर पार्टी ने कहा कि यह मायावती को फैसला लेना है कि वह लोकसभा चुनाव अकेले लड़ेंगी या विपक्षी दलों के साथ मिलकर. बाद में मायावती ने ‘INDI’ गठबंधन में शामिल होने से इनकार कर दिया.

ज़रूर पढ़ें