Lok Sabha Election 2024: PM मोदी आज करेंगे अंडर वाटर, आगरा मेट्रो और नमो रेल उद्घाटन, तूफानी दौरे का तीसरा दिन

Lok Sabha Election 2024: पीएम नरेंद्र मोदी कोलकाता में सुबह करीब 10.15 बजे 15,400 करोड़ रुपये की कई परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे.
PM Narendra Modi

पीएम नरेंद्र मोदी

Lok Sabha Election 2024: पीएम नरेंद्र मोदी बुधवार को पश्चिम बंगाल के दौरे पर रहेंगे. इसके बाद वह बिहार में एक जनसभा को संबोधित करेंगे. अपने पश्चिम बंगाल दौरे को दौरान पीएम मोदी देश की पहली अंडर वाटर मेट्रो ट्रेन का उद्घाटन करेंगे. कोलकाता की मेट्रो का निर्माण हुगली नदी के नीचे हुआ है, जिसका प्रधानमंत्री सोमवार को उद्घाटन करेंगे.

पीएम कोलकाता में सुबह करीब 10.15 बजे 15,400 करोड़ रुपये की कई परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे. इस कार्यक्रम के दौरान केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव भी मौजूद रहेंगे. इस दौरान कोलकाता के अंडर वाटर मेट्रो के अलावा ताज ईस्ट गेट से मनकामेश्वर तक आगरा मेट्रो का विस्तार का उद्घाटन होगा.

इसके साथ ही पीएम मोदी दिल्ली-मेरठ आरआरटीएस कॉरिडोर पर सेमी हाई स्पीड अर्बन ट्रेन नमो भारत के दूसरे फेज का लोकार्पण करेंगे. नमो भारत ट्रेन का के दूसरे फेज का उद्घाटन भी वर्चुअल किया जाएगा. हालांकि केंद्रीय मंत्री समेत स्थानीय जनप्रतिनिधि आरआरटीएस के मुरादनगर स्टेशन पर मौजूद रहेंगे. इसके बाद ट्रेन 7 मार्च से यात्रियों के लिए चल सकती है.

पीएम मोदी का बिहार दौरा

कोलकाता के अलावा आगरा मेट्रो का भी वर्चुअल उद्घाटन होगा. इस कार्यक्रम के दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ लखनऊ से वर्चुअल शामिल हो सकते हैं. इन कार्यक्रमों में शामिल होने के बाद पीएम बिहार के दौरे पर जाएंगे. इस महीने पीएम मोदी दूसरी बार बिहार दौरे पर जाएंगे.

ये भी पढे़ं: ‘पीएम मोदी चंद्रयान लॉन्च कर रहे हैं और सोनिया गांधी ‘राहुलयान’, अमित शाह का कांग्रेस पर तंज, बोले- अब 20वीं बार हो रही कोशिश

गौरतलब है कि बिहार में पीएम मोदी एक जनसभा को संबोधित करेंगे. बेतिया में पीएम बिहार को 20 हजार करोड़ रुपए से ज्यादा की परियोजना की सौगात देंगे. इस दौरान उनके साथ मंच पर सीएम नीतीश कुमार भी मौजूद रहेंगे.

बता दें कि पीएम मोदी ने बीते तीन दिनों के दौरान पांच राज्यों का दौरा किया है. पीएम के इस दौरे को आगामी चुनाव से जोड़कर देखा जा रहा है. अगले कुछ दिनों में चुनाव का एलान हो सकता है. इस वजह से प्रधानमंत्री का ये दौरा काफी अहम है.

ज़रूर पढ़ें