‘Shaitaan’ में पर्दे पर छा गए आर माधवन, अजय देवगन रह गए फीके… पढ़ें शैतान का रिव्यू

Shaitaan Movie: अजय देवगन और आर माधवन की फिल्म शैतान सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है. फिल्म देखने जाने का प्लान बना रहे हैं तो पहले पढ़ लें इसका रिव्यू.
shaitaan_review

शैतान मूवी

Shaitaan Movie: अजय देवगन और आर माधवन की फिल्म शैतान फिल्मी पर्दे पर रिलीज होगी है. फिल्म में अजय देवगन और आर माधवन के साथ जानकी और ज्योतिका लीड रोल में नजर हैं. विकास बहल के निर्देशन में बनी ये फिल्म शुरुआत से ही दर्शकों के बीच चर्चा का विषय थी. अब फिल्म रिलीज हो चुकी है.

कहानी- भूत-प्रेत, वशीकरण, जादू टोना, और टोकटे ये सब बहस का मुद्दा है पढ़े लिखे लोग इस पर विश्वास नहीं करते. ऐसा ही कुछ कबीर को भी लगता है. जो अपने परिवार के साथ एक फॉर्म हाउस पर छुट्टियां बिताने जाता है. जहां उसकी मुलाकात वनराज (आर माधवन) से होती है. वनराज कबीर की 16 साल की बेटी जाहन्वी कुछ खाने देता है और फिर अपने साथ ले जाना चाहता है. लेकिन कबीर मना कर देता है, जिसके बाद शुरू होता है शैतान का खेल. एक ऐसा खेल जो हंसते खेलते परिवार मरने तक को मजबूर कर देता है.

खुद को भगवान मानने वाला शैतान वनराज कबीर की बेटी पर काला जादू करके वश में कर लेता है और परिवार को खूब टॉर्चर करता है. ताकि कबीर अपनी बेटी जाहन्वी को दान दे दें वो भी अपनी मर्जी से. अब मजबूर माता-पिता (अजय देवगन और ज्योतिका) अपनी बेटी जाहन्वी को शैतान के चंगुल से कैसे बचा पाते हैं. फिल्म में शैतान का अंत कैसे होता है, ये आपको फिल्म देखने के बाद ही पता चलेगा.

(एक्टिंग) देवगन शैतान के जरिए अपना खाता खोल रहे हैं. आर माधवन के साथ वो पहली बार काम कर रहे हैं और पर्दे पर आपको शैतान के रूप में आर माधवन को देखकर यकीन हो जाएगा कि वो क्यों उम्दा अभिनेता माने जाते हैं. उन्होंने शैतान को अपने अंदर उतार लिया है. आप उनसे नजरे नहीं हटा पाएंगे. वहीं बेबस लाचार पति के रोल में अजय देवगन भी परफेक्ट लगे हैं. लेकिन यहां उनका रोल थोड़ा दृश्यम से मिलता-जुलता लगता है. उनके चेहरे पर वही भाव नजर आते हैं, जो आपको पहले ही देख चुके हैं…वहीं कबीर के बेटी की रोल में एक्ट्रेल जानकी ने शानदार काम किया है. जानकी इस फिल्म के जरिए बॉलीवुड डेब्यू कर रही हैं. और पहली ही फिल्म से उन्होंने साबित कर दिया है कि वो काफी आगे तक जा सकती हैं.

कमजोर कड़ी– फिल्म का फर्स्ट हाफ बहुत ही जल्दबाजी में बनाया गया. लेकिन सेंकेंड हाफ में कहानी भागती लगती है. लेकिन क्लाइमैक्स भी सही से प्रेजेंट नहीं किया गया….दमदार शैतान आखिरी में कमजोर पढ़ जाता है. कहानी टाइप्ड रखी गई है और यह फिल्म गुजराती में बनी सुपरहिट फिल्म ‘वश’ का हिन्दी रीमेक है.

ये फिल्म क्यों देखें?

अगर आपको थ्रिलर सुपरनेचुलर फिल्में देखना पसंद है और आप अजय देवगन और आरमाधवन की फिल्में देखने के शॉकीन हैं तो आप अपने वीकेंड पर  शैतान देखने के लिए जा सकते हैं. फिल्म को फिल्म क्रिटिक्स की तरफ से अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है. कहीं ना कहीं फिल्म अजय देवगन और माधवन के जरिए के लिए इस साल एक बड़ी हिट साबित हो सकती है.

रेटिंग- 3.5 स्टार 

लेकिन, अगर आपको डर लगता है और कमजोर दिल के हैं तो ये फिल्म देखने का जोखिम न लें.

ज़रूर पढ़ें