NCP Candidate: लोकसभा चुनाव के लिए शरद पवार ने घोषित किया पहला उम्मीदवार, बारामती से चुनाव लड़ेंगी सुप्रिया सुले

NCP Candidate: सुप्रिया सुले का नाम ऐसे समय में घोषित किया गया है जब अटकलें लगाई जा रही हैं कि उपमुख्यमंत्री अजीत पवार बारामती से अपनी पत्नी सुनेत्रा पवार को मैदान में उतार सकते हैं.
NCP Candidate, NCP Candidate, NCP Candidate list, Sharad Pawar and Supriya Sule

शरद पवार और सुप्रिया सुले

NCP Candidate: देश में कुछ दिनों में ही लोकसभा के चुनाव होने वाले हैं. सभी सियासी दलों के बीच तैयारियां भी तेज हो चुकी है. सभी दल अपने-अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर रहे हैं. इसी क्रम में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एसपी) प्रमुख शरद पवार ने शनिवार को लोकसभा चुनाव के लिए अपने पहले उम्मीदवार के नाम का ऐलान किया. शरद पवार ने बेटी सांसद सुप्रिया सुले को एक बार फिर से महाराष्ट्र की बारामती लोकसभा सीट पर अपना उम्मीदवार घोषित किया है. सुप्रिया सुले का नाम ऐसे समय में घोषित किया गया है जब अटकलें लगाई जा रही हैं कि उपमुख्यमंत्री अजीत पवार बारामती से अपनी पत्नी सुनेत्रा पवार को मैदान में उतार सकते हैं.

महाविकास अघाड़ी की रैली में नाम का ऐलान

NCP नेता शरद पवार ने पुणे जिले की भोर तहसील में महाराष्ट्र की महा विकास अघाड़ी की ओर से आयोजित एक रैली के दौरान बारामती सीट से सुप्रिया के नाम की घोषणा की. शरद पवार ने जनसभा में कहा कि चुनाव आयोग देश में 14 या 15 मार्च को लोकसभा चुनाव के कार्यक्रम की घोषणा कर सकता है. उन्होंने लोगों को बताया कि चुनाव आयोग ने उनकी पार्टी को ‘तुरहा बजाता हुआ आदमी’ चुनाव चिह्न दिया है. बता दें इस कार्यक्रम में शिव सेना (यूबीटी) के राज्यसभा सदस्य संजय राउत भी मौजूद थे.

यह भी पढ़ें:Maharashtra: बारामती में बहन सुप्रिया सुले के खिलाफ अपना कैंडिडेट उतारेंगे अजीत पवार! पत्नी के नाम की अटकलें तेज

बारामती की सीट से तीन बार जीता है चुनाव

बताते चलें कि बारामती सीट से शरद पवार 6 बार सांसद चुने गए हैं. उनके बाद उनकी बेटी सुप्र‍िया सुले 2009 से लगातार 3 बार सांसद चुनी गई हैं. वहीं एक बार शरद पवार के भतीजे अजीत पवार भी इस सीट से सांसद चुने जा चुके हैं. 1996 से लेकर अबतक प‍िछले 28 सालों से इस सीट पर पवार परिवार का राज रहा है. ऐसे में अटकलें हैं कि अजीत पवार अपनी पत्नी सुनेत्रा पवार को बारामती की लोकसभा सीट से चुनाव लड़ा सकते हैं.अगर अटकलें सच साबित होती हैं तो बारामती की सीट पर चुनाव दिलचस्प हो जाएगा.

ज़रूर पढ़ें