Ram Mandir: भोपाल की बड़ी झील में लोगों को हुए भगवान राम के दर्शन, लगे ‘जय श्रीराम’ के नारे

Ram Mandir: 21 जनवरी को राम के अयोध्या लौटने का दृश्य लोगों को दिखाया जाएगा, जिसको आम लोग भी देख सकेंगे.
water fountain

बड़ी झील स्थित बोट क्लब में लेजर शो

Ram Mandir: झीलों की नगरी भोपाल इन दिनों राममय हो गई है. यहां ना केवल लोगों के घरों और बाजारों बल्कि झीलों में भी रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर जश्न मनाया जा रहा है. शुक्रवार की शाम लोगों को बड़ी झील स्थित बोट क्लब में भगवान राम के दर्शन लेजर शो के जरिए करवाए गए. इस दौरान वहां मौजूद लोगों ने जय श्रीराम के नारे भी लगाए.

वाटर स्क्रीन में लिखा राम

बड़ी झील में हुए म्यूजिकल फाउंटेन और वाटर स्क्रीन में पानी के अंदर लेजर के जरिए राम लिखा गया. वहीं राम मंदिर की आकृति भी बनाई गई. इसके अलावा फाउंटेन शो में सभी ऋतुओं को दर्शाया गया है, शो में चौपाइयां भी बताई गईं.

शिवाजी का इतिहास भी दर्शाया गया

कार्यक्रम में भारत के इतिहास को भी वाटर शो में खूबसूरती से दिखाया गया. लाइटिंग के जरिए पानी में शिवाजी की बड़ी तस्वीर बनाई गई, जिसको देखकर मौजूद लोग जोश से भर गए. डिजाइनर संगीत की मदद से इस वाटर फिल्म में सालों से चल रही बलिदान की परंपरा को दिखाया गया.

21 जनवरी को भी होगा शो

बड़े तालाब में वाटर शो आने वाले दिनों में भी जारी रहेगा. 21 जनवरी को राम के अयोध्या लौटने का दृश्य लोगों को दिखाया जाएगा, जिसको आम लोग भी देख सकेंगे.

51 हजार दीप जलाए जाएंगे

22 जनवरी को बोट क्लब पर 51 हजार दीप जलाए जाएंगे. साथ ही इस दिन होने वाले अयोध्या के कार्यक्रमों का लाइव प्रसारण भी होगा.

ज़रूर पढ़ें