Chhattisgarh News: PM मोदी 12 मार्च को रेलवे की विभिन्न परियोजनाओं का करेंगे लोकार्पण, अम्बिकापुर स्टेशन के कोचिंग मेंटेनेंस पिट लाइन का भी होगा शिलान्यास

Chhattisgarh News: पीएम मोदी 85 हजार करोड़ रुपए से अधिक की एक स्टेशन एक उत्पाद स्टालों, प्रधानमंत्री भारतीय जन औषधि केंद्रों, तीसरी व चौथी लाइन से सम्बंधित कार्यों का शिलान्यास करेंगे.
Chhattisgarh News

पीएम नरेंद्र मोदी(फाइल फोटो)

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ सहित पुरे भारत में रेल अधोसंरचना के उन्नयन हेतु भारतीय रेल प्रतिबद्धता से कार्य कर रही है. वर्तमान में छत्तीसगढ़ राज्य में 36,968 करोड़ रुपए से अधिक की रेलवे परियोजनाएं प्रगति पर है. इस वर्ष बजट में छत्तीसगढ़ राज्य को रिकार्ड 6896 करोड़ रुपए का आबंटन प्राप्त हुआ है.

देश में रेल विकास के लिए किये जा रहे प्रयासों में एक और महत्त्वपूर्ण कड़ी 12 मार्च 2024 को जुड़ेगी, जब देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 85 हजार करोड़ रुपए से अधिक की एक स्टेशन एक उत्पाद स्टालों, प्रधानमंत्री भारतीय जन औषधि केंद्रों, तीसरी व चौथी लाइन से सम्बंधित कार्यों का शिलान्यास और उद्घाटन करेंगे.

ये भी पढ़ें- राजनांदगांव के रण में भूपेश का ‘टेंपल रन, भाजपा बोली- राजनांदगांव या जिहादगांव, तय करें आप

अम्बिकापुर स्टेशन में स्थापित एक स्टेशन एक उत्पाद स्टॉल का भी होगा शिलान्यास

दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे बिलासपुर मंडल के अकलतरा, बिलासपुर, रायगढ़, चांपा, कोरबा, जांजगीर-नैला, उसलापुर, पेंड्रारोड, अनूपपुर, शहडोल, बुढ़ार, विश्रामपुर, सक्ति व अम्बिकापुर स्टेशनों में स्थापित एक स्टेशन एक उत्पाद स्टॉलों, जांजगीर-नैला व पेंड्रारोड स्टेशन में प्रधानमंत्री भारतीय जन औषधि केन्द्रों का शिलान्यास होगा.

बिलासपुर-झारसुगुड़ा चौथी लाइन परियोजना के अंतर्गत विभिन्न सेक्शनों में नवनिर्मित चौथी लाइन, अनूपपुर-कटनी तीसरी लाइन परियोजना के अंतर्गत विभिन्न सेक्शनों में नवनिर्मित तीसरी लाइन, बिलासपुर स्टेशन में कोच रेस्टोरेन्ट, वंदे भारत ट्रेन के मेंटेनेंस के लिए अपग्रेटेड पिट लाइन व अम्बिकापुर स्टेशन में कोचिंग मेंटेनेंस पिट लाइन का लोकार्पण व शिलान्यास किया जाएगा. इस अवसर पर अम्बिकापुर स्टेशन में एक स्टेशन एक उत्पाद स्टॉल व कोचिंग मेंटेनेंस पिट लाइन का लोकार्पण कार्य भी शामिल है.

ज़रूर पढ़ें