UP News: कौन है लखनऊ का आदित्य मिश्रा, क्यों खुद को मारी गोली? लुलु मॉल में हनुमान चालीसा मामले में हुई थी गिरफ्तारी

UP News: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के सुशांत गोल्फ सिटी थाना इलाके में सोमवार को आदित्य मिश्रा नाम के एक शख्स खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर लिया. घटनास्थल पर पहुंची पुलिस को मौके से बरामद सुसाइड नोट में निजी कारणों से आत्महत्या की बात का जिक्र है.
UP News

आदित्य मिश्रा (फाइल फोटो)

UP News: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के सुशांत गोल्फ सिटी थाना इलाके में सोमवार को आदित्य मिश्रा नाम के एक शख्स खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर लिया. घटनास्थल पर पहुंची पुलिस को मौके से बरामद सुसाइड नोट में निजी कारणों से आत्महत्या की बात का जिक्र है. पेशे से प्रॉपटी डीलर का करने वाला आदित्य मिश्रा करोड़ों की प्रॉपटी डीलिंग के साथ और कई चीज़ों को लेकर बीते कुछ सालों में काफी सुर्खियां बटोरी थीं.

गोसाईगंज के मलौली गांव निवासी आदित्य मिश्रा ने केवल 4-5 सालों में ही करोड़ों रुपये के प्रॉपटी डीलिंग का कारोबार खड़ा कर लिया था. लखनऊ के सुशांत गोल्फ सिटी में आदित्य का अपना एक ऑफिस था, जो उसके करीबियों के आने-जाने भी एक ठिकाना था. बीते साल जुलाई महीने में आदित्य मिश्रा ने गोसाईगंज इलाके में एक धार्मिक कार्यक्रम का भव्य आयोजन किया था, जिसमें अयोध्या और जगन्नाथपुरी के तमाम साधु-संत भाग लिए थे.

ये भी पढ़ें- CAA लागू होने के बाद असम में बंद, यूपी से दिल्ली तक पुलिस अलर्ट, संवेदनशील इलाकों में कड़ी नजर

छात्र नेता हत्याकांड में आया था नाम 

लखनऊ के लुलु शॉपिंग मॉल में अपने हिंदू युवा मंच नामक संगठन से मॉल में हनुमान चालीसा पढ़ने की कोशिश के आरोप में पुलिस ने आदित्य मिश्रा और उसके साथियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था. एडीसीपी साउथ के मुताबिक, आदित्य मिश्रा पर गोसाईगंज में पांच केस दर्ज हैं. आदित्य मिश्रा का नाम साल 2004 में लखनऊ विश्वविद्यालय के छात्र नेता उपेंद्र सिंह मानू हत्याकांड में भी आया था.

कई इलाकों में फैला था कारोबार 

बीते कुछ सालों के भीतर आदित्या मिश्रा ने अपने कारोबार को काफी तेजी से आगे बढ़ाया था. गोसाईगंज से लेकर गोमती नगर विस्तार, सुशांत गोल्फ सिटी, पीजीआई, मोहनलालगंज के अलावा उसने और कई इलाकों में प्रॉपर्टी डीलिंग के कारोबार को फैला दिया था. लेकिन सोमवार के दिन आदित्य मिश्रा ने अपने ऑफिस में अवैध पिस्तौल से खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर लिया.

मौके से सुसाइड नोट बरामद

मिली जानकारी के मुताबिक, पिछले 10 दिनों से आदित्य अपने घर भी नहीं जा रहे थे, रात के समय भी वह ऑफिस में ही रुकते थे. सोमवार को भी आदित्य अपने कई दोस्त के साथ ऑफिस में थे. लेकिन जब सभी दोस्त अपने काम से जैसे ही ऑफिस से बाहर निकले ही थे कि कमरे से गोली की आवाज आई. गोली की आवाज सुन जैसे ही दोस्त अंदर गए तो आदित्य कुर्सी पर गिरे पड़ा था. फिलहाल पुलिस ने मौके से सुसाइड नोट बरामद किया है, जिसमें निजी कारणों को ही आत्महत्या के लिए जिम्मेदार लिखा होना बताया है.

ज़रूर पढ़ें