Haryana Boiler Explosion: रेवाड़ी की फैक्ट्री में बड़ा हादसा, बॉयलर फटने से 40 कर्मचारी घायल

Boiler Explosion In Haryana: लाइफ लॉन्ग फैक्ट्री में एक बॉयलर फटने से 40 कर्मचारी घायल हो गए हैं. इस हादसें में कई कर्मचारी बुरी तरह झुलस गए हैं.
Boiler Explosion In Haryana

बॉयलर फटने से कई कर्मचारी घायल

Boiler Explosion In Haryana: शनिवार, 16 मार्च को हरियाणा के रेवाड़ी में इंडस्ट्रियल एरिया धारूहेड़ा में बड़ा हादसा हो गया. लाइफ लॉन्ग फैक्ट्री में एक बॉयलर फटने से 40 कर्मचारी घायल हो गए हैं. इस हादसें में एक कर्मचारी गंभीर रूप से घायल हुआ है, जिसे रोहतक रेफर किया गया है. वहीं घटना की सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की कई गाड़ियों के साथ ही कई एंबुलेंस मौके पर पहुंच गई.

स्पेयर पार्ट्स बनाने वाली कंपनी में हुआ हादसा

मौके पर पहुंची रेस्क्यू टीम ने घायल कर्मचारियों को अस्पताल में भर्ती कराया. साथ ही राहत एवं बचाव कार्य जारी है. गंभीर रूप से घायल कर्मचारियों को हायर सेंटर रेफर किया गया है. वहीं प्रदेश के स्वास्थ्य और पुलिस महकमे के कई बड़े अधिकारी भी मौके पर पहुंचे हैं. बता दें कि रेवाड़ी में स्थित लाइफ लॉन्ग कंपनी स्पेयर पार्ट्स बनाती है.

अस्पतालों में जारी किया अलर्ट

इस घटना की जानकारी देते हुए सिविल सर्जन डॉ. सुरेंद्र यादव ने कहा कि धारूहेड़ा में एक फैक्ट्री में बॉयलर फट गया है. हमने अस्पतालों में अलर्ट जारी कर दिया है. हमने फैक्ट्री में कई एंबुलेंस भेज दी हैं. करीब 40 लोग घायल हैं. इस हादसे में एक कर्मचारी की हालत गंभीर बताई जा रही है, जिसे रोहतक रेफर किया गया है.

यह भी पढ़ें: Haryana News: मनोहर लाल खट्टर ने विधानसभा की सदस्यता से दिया इस्तीफा, CM सैनी लड़ सकते हैं करनाल से उपचुनाव

सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा जताया दुख

वहीं सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने हादसे पर दुख जताया है. उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘X’ पर पोस्ट कर लिखा, ‘ रेवाड़ी के धारूहेड़ा औद्योगिक क्षेत्र की लाइफ लॉन्ग फैक्ट्री में दर्दनाक हादसे में बड़ी संख्या में लोगों के झुलसने की खबर बेहद दुखद है. हादसे में घायलों के जल्द स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं. सरकार इस दुर्घटना में पीड़ित सभी को बेहतर उपचार व हर संभव मदद उपलब्ध कराए.

ज़रूर पढ़ें