Ram Mandir: प्राण प्रतिष्ठा के दिन 15 राज्यों में छुट्टी, कई जगहों पर स्कूल बंद, जानिए कहां क्या हुआ ऐलान?

Ram Mandir: AIIMS दिल्ली समेत केंद्र सरकार के अंतर्गत आने वाले चार अस्पताल दोपहर ढाई बजे के बाद खुलेंगे.
राम मंदिर

राम मंदिर ( फोटो-सोशल मीडिया)

Ram Mandir Inauguration: राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा सोमवार को की जाएगी. इसके लिए तैयारियां पूरी कर ली गई है. पूरे देश में उत्सव का माहौल बना हुआ है. वहीं कई राज्यों में आधे दिन दफ्तर बंद कर दिया गया है तो कई जगहों पर स्कूलों में छुट्टी कर दी गई है. जबकि कई राज्य में मांस और शराब की बिकरी पर बैन लगा दिया गया है. दिल्ली से यूपी तक हर सरकार ने ऐसा ऐलान किया है.

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने सभी कार्यकालयों और स्कूलों में छुट्टी का ऐलान कर दिया है. जबकि यूपी शासन द्वारा दोपहर ढाई बजे तक दफ्तर बंद रखने की बात कही गई है. मध्य प्रदेश में छुट्टी का ऐलान किया गया है. सरकारी दफ्तरों और संस्थानों को आधे दिन के लिए बंद कर दिया गया है. दिल्ली सरकार के अंतर्गत आने वाले कार्यालयों और स्कूलों में भी आधे दिन की छुट्टी का ऐलान कर दिया गया है.

इन राज्यों में आधे दिन छुट्टी

इसके अलावा त्रिपुरा, छत्तीसगढ़, गोवा, हरियाणा, उड़िसा, असम, राजस्थान, गुजरात, चंडीगढ़, उत्तराखंड, पुडुचेरी और दिल्ली में सरकारी कार्यालयों को आधे दिन के लिए बंद किया गया है. इन राज्यों में स्कूलों को भी दोपहर ढाई बजे तक बंद रखने का ऐलान किया गया है. महाराष्ट्र में पूरे दिन की छुट्टी का ऐलान किया गया है. वहीं केंद्र सरकार ने भी अपने अंतर्गत आने वाले कार्यालयों को दोपहर ढाई बजे तक बंद रखने का ऐलान किया है.

ये भी पढ़ें: Ram Mandir: अयोध्या में अभेद्य सुरक्षा, 3 DIG और 17 IPS तैनात, AI तकनीक के जरिए सोशल मीडिया पर नजर, एंटी ड्रोन सिस्टम एक्टिव

वहीं AIIMS दिल्ली समेत केंद्र सरकार के अंतर्गत आने वाले चार अस्पताल दोपहर ढाई बजे के बाद खुलेंगे. हालांकि इस दौरान अस्पतालों में इमरजेंसी सर्विस मिलती रहेगी. दोपहर तक बंद रहने वाले अस्पतालों में दिल्ली AIIMS, सफदरगंज, राम मनोहर लोहिया और लेडी हार्डिंग अस्पताल हैं. इसके अलावा यूपी, छत्तीसगढ़, हरियाणा, गुजरात और उत्तराखंड में मांस की बिकरी बंद रहेगी.

ज़रूर पढ़ें