Lok Sabha Election 2024: बिहार में सीट बंटवारे पर क्या हुई बात? तेजस्वी यादव बोले- ‘हमारे गठबंधन में सबको…’

Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस और आरजेडी नेताओं के बीच सीट शेयरिंग पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने मीडिया से बात की है.
Tejashwi Yadav

पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव (फोटो- सोशल मीडिया)

Lok Sabha Election 2024: बिहार में बीते कई दिनों से इंडी गठबंधन के दल आरजेडी और कांग्रेस के बीच सीट शेयरिंग को लेक बात जारी थी. मंगलवार की रात पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव की कांग्रेस नेता के साथ मुलाकात और चर्चा के बाद अब सीट शेयरिंग का पेंच सुझ गया है. सूत्रों की मानें तो गठबंधन में सीट शेयरिंग का फॉर्मूला तय हो गया है, जिसको लेकर मंगलवरा को दिल्ली में कांग्रेस नेता मुकुल वासनिक के घर बैठक हुए थी.

बैठक के बाद पूर्व डिप्टी सीएम और आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने मीडिया से बात की. उन्होंने जानकारी साझा करते हुए कहा, ‘बिहार में कांग्रेस, आरजेडी और लेफ्ट मिलकर चुनाव लड़ेंगे. हमारे गठबंधन में सबको सम्मानजनक सीटें मिल रही हैं. देश में कांग्रेस और आरजेडी का गठबंधन सबसे पुराना है. दोनों ही दल किसी भी हालत में साथ मिलकर ही चुनाव लड़ेंगे.’

गठबंधन में टूट की अटकलों पर दिया जवाब

बीते कुछ दिनों से बिहार में इंडी गठबंधन में टूट की अटकलों पर कहा, ‘इस तरह की खबरें लगातार चलाई जा रही है, यह पूरी तरह से बीजेपी का एजेंडा है. इंडिया गठबंधन के बीच कभी किसी तरह की दरार नहीं आई है. हम लगातार एक-दूसरी की मांग को पूरा करने पर विचार कर रहे हैं. इस गठबंधन के सभी दलों का मकसद केवल बीजेपी को हराना है.’

ये भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: कौन हैं मोहिबुल्लाह नदवी? रामपुर सीट पर सपा ने क्यों जताया भरोसा

गौरतलब है कि आरजेडी और कांग्रेस के बीच कई सीटों पर राज्य में गठबंधन को लेकर पेंच फंसा हुआ था. कांग्रेस के ओर से राज्य में गठबंधन के तहत 10 सीटों की डिमांड रखी गई थी. लेकिन आरजेडी पहले केवल 6 सीट देने के लिए तैयार थी. जिसको लेकर दोनों ही दलों में चर्चा जारी थी.

बाद में कांग्रेस के ओर से 9 सीटों की डिमांड रखी गई थी. जबकि आरजेडी के ओर से अंत में केवल आठ सीटों का ऑफर दिया गया था. वहीं पुर्णिया सीट को लेकर दोनों दल दावा कर रहे थे. लेकिन अब बात बनते हुए नजर आ रही है.

ज़रूर पढ़ें