Chhattisgarh Liquor Scam: शराब घोटाला मामले में कोर्ट ने पूर्व IAS अनिल टुटेजा को एक दिन की ज्यूडिशियल रिमांड में भेजा, कल फिर होगी पेशी

Chhattisgarh Liquor Scam: आज पूर्व IAS अनिल टुटेजा को शराब घोटाला मामले में कोर्ट में पेश किया गया था, जहां अनिल टुटेजा को एक दिन की ज्यूडिशियल रिमांड पर भेजा गया है. बता दें कि ईडी ने 14 दिन की रिमांड मांगी थी. वहीं इस मामले में ईडी लगातार पूछताछ कर रही है. कल फिर स्पेशल कोर्ट में पेश किया जाएगा. 
Chhattisgarh News

गुलाबी रंग के शर्ट में अनिल टूटेजा और उनके साथ सफेद शर्ट में यश टूटेजा

Chhattisgarh Liquor Scam: छत्तीसगढ़ के बहुचर्चित शराब घोटाला मामले में कल रिटायर्ड आईएएस अनिल टुटेजा और उनके बेटे यश टुटेजा को ईडी(ED) ने गिरफ्तार कर लिया था. जिनसे लगातार पूछताछ की जा रही थी. वहीं आज अनिल टुटेजा को एक दिन की ज्यूडिशियल रिमांड पर भेजा गया है.

ज्यूडिशियल रिमांड पर भेजे गए अनिल टुटेजा

आज पूर्व IAS अनिल टुटेजा को शराब घोटाला मामले में कोर्ट में पेश किया गया था, जहां अनिल टुटेजा को एक दिन की ज्यूडिशियल रिमांड पर भेजा गया है. बता दें कि ईडी ने 14 दिन की रिमांड मांगी थी. वहीं इस मामले में ईडी लगातार पूछताछ कर रही है. कल फिर स्पेशल कोर्ट में पेश किया जाएगा.

ये भी पढ़ें- सीएम योगी के नक्सलियों से सांठ-गांठ वाले बयान पर कांग्रेस का पलटवार, कहा- प्रदेश में नक्सलियों की पोषक रही भाजपा

कल अनिल टूटेजा और उनके बेटे ईडी ने किया था गिरफ्तार

बता दें कि शराब घोटाला मामले में कल रिटायर्ड आईएएस अनिल टुटेजा और उनके बेटे यश टुटेजा को ईडी(ED) ने गिरफ्तार किया था. कल शराब घोटाला मामले में बयान दर्ज करवाने के लिए पूर्व आईएएस अनिल टुटेजा और यश टुटेजा EOW/ACB ऑफिस पहुंचे थे, जहां से उनकी गिरफ़्तारी की गई थी.

शराब घोटाला मामले में ED ने दर्ज की थी नई FIR

दरअसल कुछ दिनों पहले शराब घोटाला मामले में ED ने नई एफआईआर दर्ज की थी. सुप्रीम कोर्ट से रिटायर्ड आईएएस अनिल टुटेजा और उनके बेटे को राहत मिलने के बाद यह एफआईआर दर्ज की गई थी.

बता दें छत्तीसगढ़ का कथित शराब घोटाला करीब 2000 करोड़ का है. ईडी ने इस मामले में अनिल टुटेजा सहित 70 लोगों के खिलाफ ईओडब्ल्यू थाने में एफआईआर दर्ज कराई थी. इस मामले की जांच ईओडब्ल्यू भी कर रही है. EOW ने कोर्ट से अनुमति के बाद शराब घोटाले में जेल में बंद कारोबारी, नेताओं और अफसर से पूछताछ शुरू की है.

ज़रूर पढ़ें