Lok Sabha Election: राज्यसभा सांसद राजीव शुक्ला ने की प्रेस कांफ्रेंस, बोले- 102 सीटों पर चुनाव में इंडिया गठबंधन आगे, इससे बीजेपी घबरा गई है

Lok Sabha Election: कांग्रेस के छत्तीसगढ़ से राज्यसभा सांसदों के लापता होने वाले बीजेपी के आरोप पर बोले - मैं हमेशा छत्तीसगढ़ आते रहता हूं, संसद प्रणाली के तहत हमें भी काम होता है. हम हमेशा छत्तीसगढ़ में नहीं रह सकते हैं.
Chhattisgarh News

कांग्रेस के राज्यसभा सांसद राजीव शुक्ला

Lok Sabha Election: छत्तीसगढ़ से कांग्रेस के राज्यसभा सांसद राजीव शुक्ला ने राजीव भवन में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर भाजपा पर हमला बोला है, राजीव शुक्ला ने कहा कि पहले चरण में हुए 102 सीटों पर चुनाव में इंडिया गठबंधन आगे है, इसके बाद भाजपा घबरा गई है. उन्होंने कहा कि हम वन नेशन वन इलेक्शन का विरोध करेंगे. मोदी सरकार ने हर वर्ग को परेशान किया है. इन सभी का परेशानी दूर करने का प्रयास किया जाएगा.

सभी राज्यों में बीजेपी की स्थिति खराब –  राजीव शुक्ला

कांग्रेस के राज्यसभा सांसद राजीव शुक्ला ने प्रेस कांफ्रेस में कहा कि पहले चरण में 102 सीटों पर हुए चुनाव में इंडिया गठबंधन आगे है. इससे बीजेपी घबराई हुई है. बीजेपी की स्थिति सभी राज्यों में खराब है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने देश को बनाया है. आज जो कुछ भी है, वह जवाहरलाल नेहरू, इंदिरा गांधी, पीवी नरसिम्हा राव जैसे नेताओं की ही देन है. बीजेपी ऐसा दिखाती है जैसे 2014 से पहले देश में कुछ था ही नहीं. भाजपा संविधान बदलने के लिए साजिश रच रही है.

ये भी पढ़ें- बिलासपुर में CM योगी की बुलडोजर रैली पर कांग्रेस ने साधा निशाना, कहा- इस कल्चर को बढ़ावा देना गलत

कांग्रेस की पांच गारंटी को हम करेंगे लागू

राजीव शुक्ला ने कहा कि लोकसभा चुनाव में हमने जो 5 गारंटियां दी है, उसे हम लागू करेंगे. कांग्रेस की पांच गरंटियां इस प्रकार है.

1. युवा न्याय – युवाओं को 30 लाख नौकरी देंगे. पेपर लीक को रोकने के लिए कानून बनाएंगे. 5000 का नया स्टार्टअप फंड लागू होगा. अग्निवीर योजना बंद करेंगे. सेवा में पुरानी भर्ती जैसे होती थी उसी तरह लागू करेंगे.

2. महिला न्याय- केंद्र सरकार की नौकरी में 50% महिलाओं का आरक्षण मिलेगा. गरीब परिवार की एक महिला को हर साल एक लाख मिलेगा. आशा वर्कर और आंगनबाड़ी महिलाओं को ज्यादा तनख्वाह मिलेंगे.

3. किसान न्याय – किसानों के उत्पादन पर जीएसटी खत्म करेंगे. कर्ज माफी धर्म लागू करने के लिए आयोग बनाएंगे. फसल नुकसान पर 30 दिन के अंदर पैसा ट्रांसफर होगा. MSP की कानूनी गारंटी देंगे और 25 लाख का मुफ़्त इलाज देंगे.

4. श्रमिक न्याय – शहरों के लिए भी मनरेगा जैसी योजना लागू होगी. पहले यह सिर्फ ग्रामीण इलाकों में ही लागू होती थी. मनरेगा में काम करने वाले मजदूरों को ₹400 मिलेंगे.

5. हिस्सेदारी न्याय – इसके तहत जाति जनगणना कराने और आरक्षण की 50 प्रतिशत की सीमा खत्म करने की ‘गारंटी’ दी है.

राज्यसभा सांसदों पर लापता होने वाले बीजेपी के आरोप का दिया जवाब

कांग्रेस के छत्तीसगढ़ से राज्यसभा सांसदों के लापता होने वाले बीजेपी के आरोप पर बोले – मैं हमेशा छत्तीसगढ़ आते रहता हूं, संसद प्रणाली के तहत हमें भी काम होता है. हम हमेशा छत्तीसगढ़ में नहीं रह सकते हैं. भाजपा द्वारा कांग्रेस के लापता सांसदों का पोस्टर निकालने पर कहा कि भाजपा अपने सांसदों का पोस्टर निकाले. उनके तो लोकसभा सांसद लापता है, हमारा पोस्टर निकालने से उन्हें कोई लाभ नहीं होने वाला है.

ज़रूर पढ़ें