Chhattisgarh: कवर्धा में बड़ी कार्रवाई, साधराम यादव हत्याकांड के मास्टरमाइंड अयाज खान के घर पर चला बुलडोजर

Chhattisgarh: कवर्धा में साधराम यादव की गला रेतकर हत्या करने वाले 5 आरोपियों में से एक आरोपी अयाज खान के घर पर आज बुलडोजर चला है.
chhattisgarh news

अयाज खान के घर पर चला बुलडोजर

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के कवर्धा (Kawardha) में आज सुबह से प्रशासन का बुलडोजर चल रहा है. ये मामला कवर्धा में 20 जनवरी की रात हुए हत्याकांड से जुड़ा है. 5 लोगों ने साधराम यादव की गला रेतकर हत्या कर दी थी. उन्हीं आरोपियों में से एक अयाज खान के घर पर बुलडोजर चला है. तनावपूर्ण स्थिति को देखते हुए बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है. मौके पर जिले के एसपी अभिषेक पल्लव भी मौके पर मौजूद है.

हत्याकांड के आरोपी अयाज खान के घर पर चला बुलडोजर

दरअसल जिले के लालपुर में रहने वाले साधराम यादव की गला रेतकर निर्मम हत्या करने वाले आरोपियों के खिलाफ गुरुवार सुबह बड़ी कर्रवाई की गई है. इसके बाद कवर्धा एसपी अभिषेक पल्लव ने कार्रवाई को लेकर कहा कि साधराम यादव की निर्मम हत्या की गई है. इस हत्याकांड का मेन मास्टरमाइंड अयाज खान था. इस पर पहले से 9 अपराध में डकैती, दंगा जैसे मामलों का आरोपी है. इनके मोबाइल लैपटॉप में काफी सबूत मिले थे. प्रशासन की तरफ इनके अवैध निर्माण की जानकारी मिली है. रेसिडेंटल एरिया में कमर्शियल कंस्ट्रक्शन कर रहा था. इसलिए उसके घर पर बुलडोजर चलाया गया है. इसके आगे एसपी ने चेतावनी के लहजे में कहा है कि जो अन्य आरोपी हैं. उनके भी अवैध कंस्ट्रक्शन की जानकारी जुटा रहे हैं. वहां भी जल्द कार्रवाई की जाएगी.

इन आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया

आपको बता दें कि 20 जनवरी की रात 9 बजे के आस-पास कवर्धा के गौशाला में काम करने वाले ग्राम लालपुर निवासी साधराम यादव की गला रेत कर हत्या कर दी गई थी. इस मामले में पुलिस ने कुछ ही घंटों में चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया है. एक नाबालिग आरोपी को बाल सुधार केंद्र भेजा गया है, जिसमें सुफियान, इदरीस, आयस और महताब शामिल है. आरोपियों के घर से पुलिस की फॉरेंसिक टीम ने मोटरसाइकिल, कपड़े और धारदार हथियार बरामद हुआ था. अब जिला प्रशासन को अयाज खान के अवैध कंस्ट्रक्शन की जानकारी मिली. इसके बाद गुरुवार को बुलडोजर चलाया गया है.

डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने पीड़ित परिवार को 5 लाख रुपए दिए 

गौरतलब है कि हत्याकांड के बाद राज्य के डिप्टी सीएम विजय शर्मा पीड़ित परिवार के घर पहुंचे थे. उन्होंने मृतक के परिवारजनों को तत्कालिक सहायता के रूप में 5 लाख रुपए की राशि का चेक दिया. इसके साथ परिजनों को हर संभव मदद का भरोसा दिलाया और उन्होंने कहा कि इस प्रकरण में संलिप्त सभी आरोपियों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्यवाही की जाएगी.

ज़रूर पढ़ें