Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता ने BJP पर साधा निशाना, बोले- Congress की 25 गारंटी से देश को मिलेगी शक्ति

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के बीच कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता डॉ अजय उपाध्याय ने शनिवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि आज से ठीक एक महीने बाद 4 जून को पिछले 10 साल के अन्याय से जनता को मुक्ति मिलेगी.
Lok Sabha Election 2024

कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता डॉ अजय उपाध्याय

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के बीच कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता डॉ अजय उपाध्याय ने शनिवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि आज से ठीक एक महीने बाद 4 जून को पिछले 10 साल के अन्याय से जनता को मुक्ति मिलेगी. नागरिक अधिकारों से युक्त कांग्रेस पार्टी के 25 गारंटियों से देशवाशियों को शक्ति मिलेगी. पांच न्याय के संकल्पों के साथ प्रत्येक वर्ग को ताक़त देने का हम काम करेंगे. अब झूठ व जुमले से त्रस्त देश की जनता जान चुकी है तानाशाह के इरादों को, बाबा साहेब के संविधान को बदलने वालों को.

कांग्रेस प्रवक्ता ने आगे कहा कि  लोकतंत्र की हत्या करने वालों के मंसूबे कामयाब नहीं होंगे, कांग्रेस का न्याय रथ लोकतंत्र की रक्षा के लिए मुस्तैदी के साथ आगे बढ़ रहा है. उन्होंने कहा की अब देश की जनता मोदीजी के झांसे में नहीं आनेवाली है. उनसे पूछ रही है- आपकी पिछली गारंटियों का क्या हुआ? बुलेट ट्रेन का क्या हुआ? स्मार्ट सिटी किस ग्रह पर बनवाया? महंगाई से कब मुक्ति मिलेगी? रुपया डॉलर के मुक़ाबले क्यों गिर रहा? काला धन कितना वापिस आया? 20 करोड़ नौकरियों का क्या हुआ? किसानों की आय क्यों दोगुनी नहीं हुई? वादा था किसानों को MSP का, पर क्यों उन्हें पुलिस की गोलियां मिली ?

ये भी पढ़ें- Chhattisgarh News: सुरक्षा बलों ने चलाया संयुक्त नक्सल विरोधी अभियान, भारी मात्रा में हथियार और विस्फोटक सामाग्री बरामद

चुनाव नजदीक आते ही बढ़ने लगी बौखलाहट

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान अजय उपाध्याय ने कहा कि जैसे-जैसे चुनाव नजदीक आ रहा है वैसे वैसे घबराहट, बौखलाहट, छटपटाहट बढ़ने लगी है, साहेब को सत्ता जाने का डर सताने लगा है रातों की नींद उड़ चुकी है. साहेब के धन्नासेठ मित्रों के अवैध अर्जित लाखों-करोड़ों की संपत्तियों के जाने का भय स्पष्ट दिख रहा है. पूरे देश की सम्पति ओने-पौने दाम पर गिरवी रखी है. देखिएगा 4 जू के बाद जब भी निष्पक्ष जांच होगी, मित्रों के घोटालों की एक लंबी फ़ेहरिस्त सामने आयेगी और सब के सब जेल के सलाख़ों में होंगे.

तभी तो मोदीजी को कभी -म से मटन, म से मछली, म से मुगल, म से मंदिर, म से मुसलमान, म से मंगलसूत्र याद आ रहा है. लेकिन कभी आपने सुना मोदी जी से देश के मूल मुद्दों पर बात करते, नहीं ना. म से मंहगाई पर जुबान बंद, म से मणिपूर पर जुबान बंद, म से महिला सुरक्षा पर जुबान बंद. कभी तो मुद्दों पर मुंह खोलिए साहेब? कभी तो सच बोलिये साहेब.

विष्णु देव साय की असहाय बीजेपी सरकार ने छत्तीसगढ़ की जनता से किए एक भी वादे पूरे नहीं किए

1. महिलायें पूछ रही हैं कहाँ है 500 रू वाला सिलिंडर?
2. प्रदेश का बेरोज़गार युवा पूछ रहा है- एक लाख रिक्त पद की भर्ती का क्या हुआ +6 लाख रोज़गार देने के वादे का क्या हुआ?
3. सबको “महतारी वंदन योजना” का रू 1000 मिला क्यों नहीं? बड़े ज़ोर शोर से फ़र्ज़ी फॉर्म चुनाव से पहले बीजेपी ने भरवाया था या नहीं भरवाया था?
5. 1000 किलोमीटर लंबी शक्तिपीठ योजना का क्या हुआ?
6. कॉलेज जाने वाले छात्रों को प्रत्यक्ष लाभ हस्तांतरण नीति के माध्यम से हर महीने यात्रा भत्ता मिलेगा के वादे का क्या हुआ?
7. रानी दुर्गावती योजना यानी बीपीएल परिवारों में बेटी के जन्म पर 1.50 लाख रुपये देने के वादे का क्या हुआ?
8. छत्तीसगढ़ इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (सीआईएमएस) और छत्तीसगढ़ इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (सीआईटी) की स्थापना की घोषणा का क्या हुआ ?

ज़रूर पढ़ें