Lok Sabha Election 2024: ‘कसाब ने नहीं, RSS के वफादार ने हेमंत करकरे को मारी गोली’, कांग्रेस नेता के बयान पर मचा घमासान

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक पार्टियां लगातार रैलियां और जनसभा कर रही हैं. इस दौरान अलग-अलग नेताओं की बयानबाजी भी जारी है.
Lok Sabha Election 2024

कांग्रेस नेता विजय वडेट्टीवार

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक पार्टियां लगातार रैलियां और जनसभा कर रही हैं. इस दौरान अलग-अलग नेताओं की बयानबाजी भी जारी है. इसी कड़ी में महाराष्ट्र विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष और कांग्रेस के कद्दावर नेता विजय वडेट्टीवार ने एक ऐसा बयान दे दिया, जिसके बाद से सियासी घमासान मचा हुआ है. उनके इस बयान को लेकर बीजेपी उनको घेरने में जुटी गई है.

दरअसल, कांग्रेस नेता विजय वडेट्टीवार चुनावी कार्यक्रम में बोलते  हुए कहा कि मुंबई हमले में आईपीएस अधिकारी हेमंत करकरे की हत्या कसाब या आतंकियों की तरफ से चली गोली से नहीं बल्कि आरएसएस को समर्पित एक पुलिस अधिकारी के हथियार से चली गोली से हुई थी. अब उनके द्वारा दिए गए इस बयान के बाद से ही एक नया विवादा शुरू हो गया है.

ये भी पढ़ें- Radhika Khera: कांग्रेस को बड़ा झटका, राधिका खेड़ा ने पार्टी से दिया इस्तीफा, बोलीं- रामलला के दर्शन का हो रहा था विरोध

BJP प्रत्याशी उज्जवल निकम पर साधा निशाना

बता दें कि कांग्रेस नेता विजय वडेट्टीवार मुंबई नॉर्थ सेंट्रल लोकसभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार उज्जवल निकम के खिलाफ चुनाव प्रचार कर रहे थे. जहां उन्होंने भाजपा प्रत्याशी उज्जवल निकम को भी निशाने पर लिया. इस दौरान उन्होंने कहा, “बिरयानी का मुद्दा उठाकर उज्जवल निकम ने कांग्रेस को बदनाम किया. क्या कोई कसाब को बिरयानी देगा? बाद में उज्जवल निकम ने इसे स्वीकार भी कर लिया. कैसा वकील है, गद्दार है, जिसने कोर्ट में गवाही नहीं दी. आईपीएस अधिकारी हेमंत करकरे की मौत कसाब की बंदूक से नहीं बल्कि आरएसएस के वफादार पुलिस अधिकारी की गोली से हुई थी.”

“आखिर गद्दारों को क्यों समर्थन दे रही BJP”

उज्जवल निकम पर सियासी हमला बोलते हुए कांग्रेस नेता विजय वडेट्टीवार ने कहा कि सच छुपाने वाले गद्दार को बीजेपी ने टिकट दे कर उम्मीदवार बनाया है, आखिर बीजेपी गद्दारों का समर्थन क्यों कर रही है? वहीं इसके बाद कांग्रेस नेता ने अपने बयान पर सफाई दी और कहा, “यह शब्द मेरे नहीं है. मैं वही कहा है जो एसएम मुश्रीफ की किताब में लिखा है. किताब में लिखा है कि हेमंत करकरे को जो गोली मारी गई वह आतंकवादियों की गोली नहीं थी.”

कांग्रेस के खिलाफ बीजेपी ने मोर्चा खोला

वहीं इस मुद्दे को लेकर बीजेपी ने कांग्रेस के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव विनोद तावड़े ने कहा, “कांग्रेस अपने खास वोट बैंक को खुश करने के लिए किसी भी हद तक गिर सकती है. उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस नेता ने 26/11 के आतंकियों को क्लीन चिट दी है. हेमंत करकरे जी पर कसाब ने गोली नहीं चलाई थी क्या? कांग्रेस को बिल्कुल भी शर्म नहीं आ रही है.”

ज़रूर पढ़ें