Jammu Kashmir: सुरक्षाबलों के हाथ लगी बड़ी सफलता, कुलगाम में मारा गया लश्कर का टॉप कमांडर बासित अहमद डार

Jammu Kashmir News: सुरक्षाबलों ने कुलगाम में आतंकी सगंठन लश्कर-ए-तैयबा के कमांडर बासित अहमद डार को मार गिराया है.

कुलगाम में मारा गया लश्कर का टॉप कमांडर बासित अहमद

Jammu Kashmir News: जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों के हाथ मंगलवार को बड़ी सफलता लगी है. दक्षिण कश्मीर के कुलगाम के रेडवानी पाइन इलाके में आतंकियों के साथ चल रही मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने लश्कर-ए-तैयबा के टॉप कमांडर बासित अहमद डार समेत तीन आतंकवादियों को मार गिराया है. बता दें कि यहां कल रात से मुठभेड़ चल रही है.

10 लाख का इनामी था बासित अहमद डार

बासित अहमद डार आंतकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े द रेजिस्टेंस फ्रंट का सदस्य था. वह कई हत्याओं का मास्टरमाइंड था. रेडवानी के कुलगाम का निवासी बासित साल 2022 से अपने घर से लापता था. उसपर पिछले साल ही राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने 10 लाख रुपये के नकद इनाम की घोषणा की थी.

4 मई को हुआ था आतंकी हमला

बता दें कि चार मई को पुंछ जिले में भारतीय वायु सेना के वाहनों के काफिले पर आतंकवादियों ने हमला किया था. इसमें घायल हुए भारतीय वायुसेना के पांच जवानों में से एक की इलाज के दौरान अस्पताल में मृत्यु हो गई. इस हमले में शामिल आतंकवादियों का पता लगाने और उन्हें मार गिराने के लिए सुरक्षाबलों ने बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान शुरू किया है.

ये भी पढ़ेंः राधिका खेड़ा ने थामा BJP का दामन, कांग्रेस को बताया हिंदू विरोधी, शेखर सुमन भी हुए ‘भगवामय’

वायु सेना ने जवान के निधन पर जताया दु:ख

पुंछ हमले में मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा निवासी कॉर्पोरल विक्की पहाड़े शहीद हो गए. उनके निधन पर वायु सेना ने कहा, “सीएएस एयर चीफ मार्शल वीआर चौधरी और भारतीय वायु सेना के सभी कर्मी बहादुर कॉर्पोरल विक्की पहाड़े को सलाम करते हैं, जिन्होंने राष्ट्र की सेवा में पुंछ सेक्टर में सर्वोच्च बलिदान दिया. शोक संतप्त परिवार के प्रति हमारी गहरी संवेदनाएं. दुख की इस घड़ी में हम आपके साथ मजबूती से खड़े हैं.”

ज़रूर पढ़ें