Lok Sabha Election 2024: ‘संविधान की रक्षा के लिए हम जान देने को तैयार’, झारखंड की चुनावी सभा में राहुल गांधी का बड़ा बयान

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के लिए आज मंगलवार, (7 मई) को तीसरे चरण का मतदान जारी है. देश के अलग-अलग राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के कुल 93 लोकसभा सीटों पर वोटिंग के लिए मतदाता मतदान केंद्र पहुंच रहे हैं.
Lok Sabha Election 2024

झारखंड के सिंहभूम में चुनावी सभा को संबोधित करते कांग्रेस नेता राहुल गांधी

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के लिए आज मंगलवार, (7 मई) को तीसरे चरण का मतदान जारी है. देश के अलग-अलग राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के कुल 93 लोकसभा सीटों के लिए मतदाता वोटिंग के लिए मतदान केंद्र पहुंच रहे हैं. वहीं चौथे चरण के चुनाव को लेकर राजनीतिक पार्टियों के नेता रैली और जनसभा के जरिए आम जनता तक पहुंचने की कोशिश में जुटे हुए हैं. इसी कड़ी में आज कांग्रेस नेता राहुल गांधी इंडिया गठबंधन के एक संयुक्त रैली को संबोधित करने के लिए झारखंड के सिंहभूम पहुंचे थे. चुनावी कार्यक्रम में बोलते हुए हुए उन्होंने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा.

चुनावी सभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने संविधान की किताब को दिखाते हुए कहा कि नरेंद्र मोदी चाहते हैं कि ये जो किताब है वह खत्म हो जाए. और उनका बिना इस किताब के राज चले… हम ये कभी नहीं होने देंगे… इस किताब को हम कभी नहीं खत्म होने देंगे. इस किताब की रक्षा के लिए (संविधान) के लिए हम जान देने के लिए तैयार हैं.

ये भी पढ़ें- राधिका खेड़ा ने थामा BJP का दामन, कांग्रेस को बताया हिंदू विरोधी, शेखर सुमन भी हुए ‘भगवामय’

“अड़ानी के लिए काम करते है नरेंद्र मोदी”

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आगे कहा कि संविधान से आपको आरक्षण मिलता है. संविधान से आपको शिक्षा, स्वास्थ्य और नौकरी मिलती है. अगर संविधान मिट गया तो दलित, पिछड़े और आदिवासी वर्ग के सारे अधिकार छिन जाएंगे… देश का सारा धन अडानी जैसे चुनिंदा अरबपतियों के हाथ में चला जाएगा. अडानी की नजर आपके ‘जल-जंगल-जमीन’ पर है और नरेंद्र मोदी उसके लिए काम करते हैं.

 “हम संविधान को खभी खत्म नहीं होने देंगे”

झारखंड के सिंहभूम में इंडिया गठबंधन के संयुक्त रैली में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि बीजेपी और आरएसएस  संविधान को खत्म करने की कोशिश कर रहे हैं. देश के संविधान ने ही आपको सारे अधिकार दिए हैं, ये देश के गरीबों, दलितों, पिछड़ों, आदिवासियों की आवाज है. अगर संविधान खत्म हो गया तो गरीबों के सारे अधिकार छिन जाएंगे. लेकिन मैं आपको गारंटी दे रहा हूं, हम संविधान को कभी खत्म नहीं होने देंगे.

ज़रूर पढ़ें