Lok Sabha Election: छपरा गोलीकांड में घिरीं रोहिणी आचार्य, लालू परिवार तक पहुंची जांच की आंच, भोला यादव के खिलाफ भी शिकायत

Bihar Lok Sabha Election 2024: गोलीकांड मामले में आरोप है कि 20 मई को पांचवें चरण के मतदान के दौरान रोहिणी आचार्य अपने पिता यानी बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद और माता राबड़ी देवी के बॉडीगार्ड के साथ दौरा कर रही थी.
Lok Sabha Election, Rohini Acharya

छपरा गोलीकांड में घिरी रोहिणी आचार्य, लालू परिवार तक पहुंची जांच

Bihar Lok Sabha Election 2024: देश में लोकसभा चुनाव का दौर जारी है. इस बीच बिहार में सियासी हलचल तेज है. कुछ दिनों पहले हुए छपरा गोलीकांड मामले में लालू परिवार घिरता नजर आ रहा है. इसी मामले की जांच में बिहार पुलिस की एक विशेष टीम(SIT) राबड़ी आवास पहुंची थी और जांच की. साथ ही वहां मौजूद बॉडीगार्ड और पुलिसकर्मियों से पूरे मामले में पूछताछ की गई. बता दें कि गोलीकांड मामले में आरोप है कि 20 मई को पांचवें चरण के मतदान के दौरान रोहिणी आचार्य अपने पिता यानी बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद और माता राबड़ी देवी के बॉडीगार्ड के साथ दौरा कर रही थी. इस मामले पर बिहार के डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी ने भी इस मामले की जांच की मांग की थी.

स्टार प्रचारक भोला यादव पर भी अंचलाधिकारी ने दर्ज कराई शिकायत

दूसरी ओर, छपरा सदर अंचल के अंचलाधिकारी की ओर से भी शिकायत की गई है. उन्होंने राष्ट्रीय जनता दल की ओर से बनाए गए स्टार प्रचारक और लालू यादव के खास भोला यादव के खिलाफ आचार संहिता उल्लंघन का मामला दर्ज कराया है. भोला यादव पर आरोप है कि वह सारण लोकसभा क्षेत्र के मतदाता नहीं है, जिस कारण 18 मई की शाम के बाद उनको इस क्षेत्र से बाहर चले जाना चाहिए था, लेकिन वह चुनाव के दिन भी सारण से RJD प्रत्याशी रोहिणी आचार्य के साथ मतदान के दिन उनकी गाड़ी पर घूमते नजर आए थे. इस मामले में सारण के जिलाधिकारी अमन समीर और पुलिस अधीक्षक डॉ गौरव मंगल ने बताया गया कि, 20 और 21 मई 2024 को चुनाव से संबंधित सात मामले दर्ज किए गए. इसमें RJD स्टार प्रचारक भोला यादव, भिखारी चौक पर हुए गोलीबारी में हत्या सहित सात मामलों में शामिल हैं.

यह भी पढ़ें: अंतिम दो चरणों की वोटिंग से पहले बिहार में दलों ने झोंकी ताकत, नीतीश-तेजस्वी के अलावा सीएम योगी भी भरेंगे हुंकार

भिखारी ठाकुर चौक पर हुई थी BJP-RJD कार्यकर्ताओं की हिंसक झड़प

हालांकि, 22 मई को शाम को RJD स्टार प्रचारक भोला यादव ने पूर्व मंत्री सह सारण के मरहौरा से राजद विधायक के छपरा स्थित आवास पर प्रेस कॉन्फ्रेंस की. इस दौरान उन्होंने सफाई देते हुए कहा था कि रिटर्निंग अफसर के निर्गत पास के आधार पर वह मतदान के दिन RJD प्रत्याशी रोहिणी आचार्य के साथ घूमने रहे थे. बता दें कि, चुनाव के दूसरे दिन यानी 21 मई की सुबह सारण के भिखारी ठाकुर चौक पर BJP और RJD कार्यकर्ताओं के बीच हिंसक झड़प हो गई. इस दौरान गोलीबारी भी हुई और एक की मौत हो गई. जबकि दो अन्य गंभीर रूप से जख्मी हो गए थे. इस मामले को लेकर जिलाधिकारी अमन समीर ने कहा कि प्रथम दृष्ट्या यह मामला आदर्श आचार संहिता का बन रहा है और जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी.

ज़रूर पढ़ें