‘मुजरा करना है तो करें…’, बिहार में इंडी गठबंधन पर बरसे PM मोदी, बोले- जेल जाने का शुरू हो चुका है काउंटडाउन

Lok Sabha Election: पीएम मोदी ने कहा कि इंडी गठबंधन के लोग घोर परिवारवादी हैं. ये सबसे पहले अपने परिवार का ही सोचते हैं, बाकी सबको पीछे रखते हैं.

पीएम मोदी (फोटो- सोशल मीडिया)

Lok Sabha Election: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को बिहार के पाटलिपुत्र में चुनावी जनसभा के दौरान इंडी गठबंधन पर जमकर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि एक तरफ 24 घंटे मेहनत करने वाला मोदी है तो दूसरी ओर 24 घंटे झूठ बोलने वाला इंडी गठबंधन. प्रधानमंत्री ने कहा कि इंडी गठबंधन के लोग घोर परिवारवादी हैं. ये सबसे पहले अपने परिवार का ही सोचते हैं, बाकी सबको पीछे रखते हैं.

‘लाखों युवाओं से छीन लिए गए शिक्षा के अवसर’

पीएम मोदी ने राजद-कांग्रेस पर एससी, एसटी और ओबीसी आरक्षण खत्म करने की सोच रखने का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा, “बाबा साहेब आंबेडकर कहते थे कि धर्म के आधार पर आरक्षण नहीं होगा. लेकिन राजद-कांग्रेस एससी, एसटी और ओबीसी का कोटा खत्म करके, अपने वोट बैंक को धर्म के आधार पर आरक्षण देना चाहती हैं.”

प्रधानमंत्री ने कहा, “अपने वोटबैंक को खुश करने के लिए कांग्रेस ने रातोरात माइनॉरिटी इंस्टीट्यूशन्स से जुड़ा कानून बदल दिया. इसके बाद धड़ा-धड़ हजारों संस्थानों को माइनॉरिटी इंस्टीट्यूशन घोषित कर दिया. इन संस्थानों में पहले एडमिशन के दौरान एससी, एसटी और ओबीसी को पूरा आरक्षण मिलता था. राजद-कांग्रेस के चलते आज इस समाज को माइनॉरिटी इंस्टीट्यूशन में एक परसेंट भी आरक्षण नहीं मिलता है. यानि लाखों युवाओं से शिक्षा के अवसर छीन लिए गए.”

ये भी पढ़ेंः PK के बाद योगेंद्र यादव ने BJP को लेकर किया बड़ा दावा, जानिए भगवा पार्टी को कितनी सीटें मिलने का लगाया अनुमान

पीएम मोदी ने आरोप लगाया कि इंडी गठबंधन वाले संविधान बदलकर पूरे देश में धर्म के आधार पर आरक्षण देना चाहते हैं. उन्होंने कटाक्ष करते हुए कहा कि इंडी वालों को अपने वोट बैंक की गुलामी करनी है तो करें, वहां जाकर मुजरा भी करना है तो करें लेकिन वो जीतने वाले नहीं हैं.

PM मोदी ने दी ये गारंटी

प्रधानमंत्री ने राजद सुप्रीमो लालू यादव पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा, “मैं बिहार के लोगों को एक और गारंटी दे रहा हूं. जिन्होंने बिहार के गरीबों को लूटकर नौकरी के बदले जमीन लिखवाई है, वो कान खोलकर सुन लें, उनका भी जेल जाने का काउंटडाउन शुरू हो चुका है. बिहार को लूटने वालों को एनडीए सरकार छोड़ेगी नहीं. ये एनडीए की गारंटी है, मोदी की भी गारंटी है.”

ज़रूर पढ़ें