MP News: हाथ में तिरंगा लिए देश भक्ति गीत पर परफॉर्म कर रहे रिटायर्ड फौजी की हार्ट अटैक से मौत, लोगो को नहीं लगी भनक, बजाते रहे तालियां

MP News: हार्ट अटैक आने के बाद छाबड़ा जमीन पर गिर पड़े, लेकिन वहां मौजूद लोगों को भनक तक नहीं लगी.
Madhya Pradesh Indore

मां तुझे सलाम गाने पर प्रस्तुति देते हुए रिटायर्ड फौजी

MP News: एक योगा सेंटर में ‘मां तुझे सलाम’ गाने पर प्रस्तुति देते हुए रिटायर्ड फौजी बलविंदर सिंह छाबड़ा का शुक्रवार सुबह निधन हो गया. हार्ट अटैक आने के बाद वे जमीन पर गिर पड़े, लेकिन वहां मौजूद लोगों को भनक तक नहीं लगी, लोग एक्टिंग समझ कर तालियां बजाते रहे. मौके पर मौजूद लोगों को लगा कि ये भी उनके परफॉरमेंस का हिस्सा है.

उनके पास ही स्टेज के नीचे खड़े शख्स ने थोड़ी देर बाद जब मंच पर जाकर चेक किया तो उनमें कोई हलचल नहीं देखी, इसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया. वहीं परिवार वालों ने अंतिम संस्कार से पहले आंखें, त्वचा और अन्य अंगदान किए हैं.

जानकारी के मुताबिक, फूटी कोठी स्थित अग्रसेन धाम पर आस्था योग क्रांति अभियान द्वारा नि:शुल्क योग शिविर आयोजित किया जा रहा था. इसमें युवाओं को योग से जोड़ने का उद्देश्य रखा था. इसी दौरान स्टेज पर तिरंगा लेकर एक गाने पर छाबड़ा प्रस्तुति दे रहे थे. तभी वे स्टेज पर अचानक लड़खड़ाकर गिरे. कुछ सेकेंड तक यूं ही मूर्छित रहे. लोगों को लगा कि वे परफॉर्म कर रहे हैं. तो वे पहले की तरह ही तालियां बजाते रह गए. बाद में पास खड़े एक शख्स ने उनको उठाने की कोशिश की तो पता चला कि वे बेसुध हो गए हैं. वहीं अस्पताल ले जाने के बाद डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

लगातार बढ़ रहे मामले

पिछले कुछ महीनों से साइलेंट अटैक से अचानक मौत के मामलों में बढ़ोतरी हुई है. कुछ लोगों का मानना है कि यह कोरोना के साइड इफेक्ट हैं, तो कुछ मानना है कि वैक्सीन का दुष्प्रभाव है. हालांकि, कई एक्सपर्ट्स का कहना है कि वैक्सीन के साइड इफेक्ट्स इतने लंबे समय बाद नजर नहीं आते हैं. फिलहाल लोगों की अचानक कार्डियक अरेस्ट से मौत ने सबको सोचने पर मजबूर जरूर कर दिया है.

ज़रूर पढ़ें