PM Modi के Italy दौरे से पहले खालिस्तानियों की नापाक हरकत, महात्मा गांधी के स्मारक को किया क्षतिग्रस्त, लिखे विवादित नारे

PM Modi Italy Visit: पीएम मोदी के दौरे पहले ही खालिस्तान(Khalistan) समर्थकों में नापाक करतूत को अंजाम दिया है. खालिस्तान समर्थकों ने इटली में महात्मा गांधी की एक प्रतिमा को क्षतिग्रस्त कर दिया है.
PM Modi, Italy, Khalistan

PM Modi के इटली दौरे से पहले खालिस्तानियों की नापाक हरकत

PM Modi Italy Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी G7 शिखर सम्मेलन में शामिल होने के लिए गुरुवार, 13 जून को इटली के लिए रवाना होंगे. तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने के बाद यह उनकी पहली विदेश यात्रा होने वाली है. पीएम मोदी के दौरे पहले ही खालिस्तान समर्थकों में नापाक करतूत को अंजाम दिया है. खालिस्तान समर्थकों ने इटली में महात्मा गांधी की एक प्रतिमा को क्षतिग्रस्त कर दिया है. खालिस्तान(Khalistan) समर्थकों ने हरदीप सिंह निज्जर को लेकर विवादित नारे भी लिखे गए हैं. बता दें कि, 13 से 15 जून तक इटली में 50वें G7 शिखर सम्मेलन का आयोजन होने वाला है.

विदेश मंत्रालय ने इटली से इसे लेकर व्यक्त की चिंता

बता दें कि, 50वें G7 शिखर सम्मेलन का आयोजन इटली के अपुलिया में होगा. पीएम मोदी भी इस शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेंगे. इटली की प्रधानमंत्री जॉर्जिया मेलोनी ने पीएम मोदी को आमंत्रित किया है. लेकिन पीएम मोदी के दौरे से पहले ही खालिस्तान समर्थकों की ऐसी घटना ने सुरक्षा एजेंसियों को चौकन्ना कर दिया है. वहीं इस घटना पर भारतीय विदेश मंत्रालय की प्रतिक्रिया सामने आई है. भारतीय विदेश मंत्रालय ने इटली से इस संबंध में चिंता व्यक्त की है. गौरतलब है कि, इससे पहले भी खालिस्तान समर्थकों ने इस तरह की घटना को अंजाम दिया है.

यह भी पढ़ें: Kuwait Fire: कुवैत की मंगाफ शहर की एक इमारत में लगी भीषण आग, हादसे में कई भारतीय समेत 41 लोगों की मौत

2022 में महात्मा गांधी के स्मारक को किया था क्षतिग्रस्त

भारतीय विदेश सचिव विनय लोहान क्वात्रा ने जानकारी देते हुए बताया कि भारत ने इटली से इस घटना के संबंध में चिंता व्यक्त की है. मीडिया से बातचीत के दौरान विनय लोहान क्वात्रा ने कहा कि इस मामले में इटली से जरूरी कार्रवाई की मांग की गई है. बता दें कि यह पहली बार नहीं है जब इटली में इस तरह महात्मा गांधी की मूर्ति को क्षतिग्रस्त किया गया हो. इससे पहले साल 2022 में इटली के मिलान में लगी महात्मा गांधी के स्मारक को खालिस्तानी समर्थकों ने क्षतिग्रस्त कर दिया था. उस दौरान भी खालिस्तानियों ने ‘खालिस्तान जिंदाबाद’ जैसे नारे लिखे थे.

ज़रूर पढ़ें