Chhattisgarh: बिलासपुर से जगदलपुर के लिए फ्लाइट सुविधा शुरू, पहले दिन 44 यात्रियों ने किया सफर

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में बिलासा देवी केवट एयरपोर्ट से बिलासपुर जगदलपुर की पहली फ्लाइट शुरू हो गई है. 12 जून को यह फ्लाइट शुरू हुई है जिसमें पहले दिन 44 यात्रियों ने सफर किया है. उड़ान किया मांग कई सालों से की जा रही थी.
Chhattisgarh News

बिलासपुर से जगदलपुर के लिए फ्लाइट सुविधा शुरू

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में बिलासा देवी केवट एयरपोर्ट से बिलासपुर जगदलपुर की पहली फ्लाइट शुरू हो गई है. 12 जून को यह फ्लाइट शुरू हुई है जिसमें पहले दिन 44 यात्रियों ने सफर किया है. उड़ान किया मांग कई सालों से की जा रही थी. जिसके बाद ही इंडिया एयरलाइंस कंपनी ने इसकी स्वीकृति दी. हालांकि दूसरी तरफ महानगरों की उड़ान को लेकर अभी भी मांग जारी है लेकिन आने वाले दिनों में मुंबई और दूसरे बड़े शहरों के लिए भी उड़ान की बात कही जा रही है.

नाइट लैंडिंग का काम जारी

एयरपोर्ट पर फ्लाइट की सुविधा और बढ़ाने के लिए फिलहाल नाइट लैंडिंग का काम जारी है. केंद्र के अधिकारी बिलासपुर में यह देख रहे हैं की रात के दौरान हवाई सेवा शुरू करने में कहां-कहां क्या-क्या अड़चन आ रही है. कुछ दिन पहले एक टावर को लेकर उनकी आपत्ति आई थी जिस पर कलेक्टर और एसडीएम को यानी स्थानीय प्रशासन को पत्राचार कर उसकी शिफ्टिंग की बात कही गई है.

ये भी पढ़ें- बलौदा बाजार हिंसा के बाद बिलासपुर में कलेक्टर और एसपी ने ली बैठक, कानून व्यवस्था को लेकर की समीक्षा

रनवे बढ़ाने का काम भी जारी

एयरपोर्ट में रनवे बढ़ाने का काम भी चल रहा है. इसके अलावा यात्री सुविधाओं को लेकर भी एयरपोर्ट के अधिकारी गंभीरता दिखा रहे हैं. उनका कहना है कि जिस तरह से बिलासपुर में कनेक्टिविटी बढ़ाने की मांग को लेकर बातें हो रही है, आने वाले दिनों में संभव है कि नई उड़ान पर सरकारी मोहर लगा सकती है.

ज़रूर पढ़ें