Train Accident: बंगाल में बड़ा ट्रेन हादसा, कंचनजंगा एक्सप्रेस से भिड़ी मालगाड़ी, अब तक 8 लोगों की मौत

Train Accident: पश्चिम बंगाल में एक मालगाड़ी ने कंचनजंगा एक्सप्रेस को पीछे से टक्कर मार दी. इस हादसे में अब तक 8 लोगों की मौत जबकि 25 के घायल होने की खबर है.

बंगाल में बड़ा ट्रेन हादसा

Train Accident: पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग जिले में सोमवार को बड़ा ट्रेन हादसा हुआ है. यहां एक मालगाड़ी ने कंचनजंगा एक्सप्रेस को पीछे से टक्कर मार दी. इस हादसे में अब तक 8 लोगों की मृत्यु जबकि 25 के घायल होने की खबर है.

जानकारी के मुताबिक, 13174 कंचनजंगा एक्सप्रेस ट्रेन सिलीगुड़ी के रंगापानी स्टेशन के पास रुइधासा में रेड सिग्नल की वजह से रुकी हुई थी. इसी दौरान मालगाड़ी ने कंचनजंगा एक्सप्रेस को पीछे से टक्कर मार दी. ये टक्कर सुबह नौ बजे के आसपास उस समय हुई, जब कंचनजंगा एक्सप्रेस अगरतला से सियालदाह जा रही थी.

CM ममता ने जताया दुःख

सीएम ममता बनर्जी ने हादसे पर दुःख व्यक्त किया है. उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर लिखा, “दार्जिलिंग जिले के फांसीदेवा इलाके में एक दुखद रेल दुर्घटना के बारे में जानकर मैं स्तब्ध हूं. विस्तृत जानकारी का इंतजार है, बताया जा रहा है कि कंचनजंगा एक्सप्रेस एक मालगाड़ी से टकरा गई है. बचाव और चिकित्सा सहायता के लिए डीएम, एसपी, डॉक्टर, एम्बुलेंस और आपदा दल घटनास्थल पर पहुंच गए हैं. युद्धस्तर पर कार्रवाई शुरू कर दी गई है.”

ये भी पढ़ेंः शाहजहांपुर के सिनेमा हॉल में लगी आग, सब कुछ जलकर हो गया खाक, 15 मिनट पहले खत्म हुआ था लास्ट शो

क्या बोली पुलिस?

दार्जिलिंग के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अभिषेक रॉय ने कहा कि स्थिति अभी गंभीर है. उन्होंने कहा, “कंचनजंगा एक्सप्रेस को एक मालगाड़ी ने पीछे से टक्कर मार दी. घटना में 8 लोगों की मृत्यु हुई है जबकि 25 लोग घायल हुए हैं.”

रेल मंत्री का बयान आया सामने

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने बताया कि घायलों को अस्पताल ले जाया गया है. उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, “नॉर्थईस्ट फ्रंटियर जोन में दुर्भाग्यपूर्ण घटना हुई. युद्धस्तर पर बचाव कार्य जारी हैं. रेलवे, एनडीआरएफ और एसडीआरएफ समन्वय के साथ काम कर रहे हैं. घायलों को अस्पताल ले जाया गया है. वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं.”

ज़रूर पढ़ें