Chhattisgarh: प्रदेश में बिगड़ती कानून व्यवस्था को लेकर NSUI और महिला कांग्रेस ने किया प्रदर्शन, डिप्टी सीएम के घर का किया घेराव

Chhattisgarh News: प्रदेश में बिगड़ती कानून व्यवस्था, निर्दोष लोगों की गिरफ्तारी लगातार बढ़ते आपराधिक मामले को लेकर आज छत्तीसगढ़ युवा कांग्रेस, महिला कांग्रेस व NSUI द्वारा संयुक्त रूप से प्रदेश के गृहमंत्री विजय शर्मा के निवास का घेराव किया गया और गृहमंत्री से इस्तीफा की मांग की गई.
Chhattisgarh News

कांग्रेस ने किया प्रदर्शन

Chhattisgarh News: प्रदेश में बिगड़ती कानून व्यवस्था, निर्दोष लोगों की गिरफ्तारी लगातार बढ़ते आपराधिक मामले को लेकर आज छत्तीसगढ़ युवा कांग्रेस, महिला कांग्रेस व NSUI द्वारा संयुक्त रूप से प्रदेश के गृहमंत्री विजय शर्मा के निवास का घेराव किया गया और गृहमंत्री से इस्तीफा की मांग की गई. प्रदर्शन कार्यों द्वारा आज राजधानी रायपुर में जिला कांग्रेस भवन, गांधी मैदान में सैकड़ों की तदाद में युवा और महिला एकजुट होकर गृहमंत्री का निवास घेरने व उनसे इस्तीफे की मांग करने के लिए निकले. इस घेराव में नारेबाजी करते हुए युवा कांग्रेस, महिला कांग्रेस व एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं द्वारा महिला थाने के पास पुलिस ने घेराबंदी कर प्रदर्शनकारियों को रोका. प्रदर्शनकारी गृहमंत्री विजय शर्मा इस्तीफा दो के नारों के साथ निवास घेरने पहुंचे. पुलिस बल द्वारा प्रदर्शनकारियों को रोका गया एवं प्रदर्शनकारी और पुलिस के बीच में खींचातानी का माहौल देखा गया. साथी युवा कार्यकर्ताओं ने विजय शर्मा का पुतला दहन किया और बैरिकेड को लांघकर घर की और कुछ करने का प्रयास किया गया. लगातार 2 घंटे तक पुलिस के साथ संघर्ष जारी रहा और कार्यकर्ता रोड पर बैठकर नई लगाते रहे.

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जमकर किया प्रदर्शन

प्रदेश अध्यक्ष आकाश शर्मा ने कहा की छत्तीसगढ़ में कानून व्यवस्था लचर हो चुकी है लगातार बलोदा बाजार,चाकू बाजी जैसी घटनाएं छत्तीसगढ़ में आम हो चुकी है कल भी रायपुर में थाना परिसर के अंदर चाकू चलाए जा रहे हैं. हम इसको लेकर सैकड़ों की तदाद में युवा कांग्रेस महिला कांग्रेस और एनएसयूआई द्वारा आज गृहमंत्री से स्थिति की मांग कर उनके निवास गिरने पहुंचे थे. हमें प्रदेश सरकार की पुलिस ने महिला थाना के पास रोक कर हमें रोड में घसीटा एवं महिलाओं के साथ भी पुलिस द्वारा खींचातानी की गई और हमारे कार्यकर्ताओं को इसमें चोट भी आई है. पर यह लड़ाई रुकेगी नहीं हम आगे भी प्रदर्शन जारी रखेंगे जब तक प्रदेश में यह सारी घटनाएं बंद नहीं हो जाती.

ये भी पढ़ें- पूर्व आत्मसमर्पित नक्सली के गनमैन ने गोंदिया में किया समर्पण, बीजापुर में था सक्रिय

प्रदेश में आपराधिक मामले बढ़ते जा रहे – फूलों देवी नेताम 

राज्यसभा सांसद फूलों देवी नेताम ने कहा लगातार प्रदेश में आपराधिक मामले बढ़ते जा रहे हैं महिला सुरक्षित है एवं बलोदा बाजार जैसी घटना जो आज तक हमारे प्रदेश में कभी नहीं घटा वह आज घट रहा है इसको लेकर आज महिला कांग्रेस एवं हमारे युवा साथियों द्वारा गृहमंत्री के घर का गिराव किया गया और उनसे इस्तीफा की मांग की गई कानून व्यवस्था लचर हो गई है इस प्रदेश में गृहमंत्री अपना इस्तीफा दें.

अम्बिकापुर में भी कांग्रेस ने किया प्रदर्शन

अंबिकापुर में धरना प्रदर्शन के दौरान कांग्रेसी कार्यकर्ताओं और नेताओं ने भाजपा सरकार पर जम कर हमला बोला और इसके बाद राज्यपाल के नाम पर कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा गया. इस दौरान कांग्रेसियों ने कहा कि भाजपा की छत्तीसगढ़ सरकार प्रधानमंत्री कार्यालय के इशारे पर चल रही है और प्रधानमंत्री के व्यावसायिक साथियों को लाभ पहुंचा रही है. राज्यपाल के नाम कलेक्टर को दिए गए ज्ञापन में कांग्रेस ने कहा है कि छत्तीसगढ़ में भाजपा की सरकार बनने के 6 माह के अंदर सामुदायिक एवं सामाजिक हिंसा के साथ ही वैयक्तिक हिंसा के मामलों में चौतरफा वृद्धि हुई है. बलौदा बजार में हुई हिंसा एवं उसके पूर्व 7 जून को मॉबलिंचिंग की घटना इसके उदाहरण हैं. 7-8 जून की दरम्यानी रात को आरंग में महानदी के पुल पर अज्ञात लोगों ने सहारनपुर, उत्तरप्रदेश के 3 लोगों की पिटाई कर उन्हें महानदी में फेंक दिया. इस घटना में तीनों की मौत हो गई. पुलिस इस मामले में गंभीर कारवाई करते दिखाई नहीं दे रही है. मॉबलिंचिंग के आरोपियों पर हत्या का मामला भी दर्ज नहीं किया गया है.

ज़रूर पढ़ें