Video: बिहार में धड़ाधड़ गिर रहे पुल, अब मोतिहारी में ढहा ब्रिज, डेढ़ करोड़ की लागत से हो रहा था निर्माण

Bihar News: पुल का निर्माण प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत कराया जा रहा था. यह तकरीबन डेढ़ करोड़ की लागत से बन रहा था.

मोतिहारी में ढहा ब्रिज

Bihar News: बिहार में पुल गिरने का सिलसिला जारी है. इसी क्रम में पूर्वी चंपारण जिले के मोतिहारी में बन रहा एक पुल ढह गया. अधिकारियों का कहना है कि कुछ असामाजिक तत्वों ने पुल को नुकसान पहुंचाया. जबकि स्थानीय लोगों ने आरोप लगाया कि निर्माण कार्य में घटिया सामग्री का उपयोग हुआ है.

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, शनिवार रात मोतिहारी के घोड़ासहन प्रखंड अंतर्गत अमवा से चैनपुर स्टेशन की ओर जाने वाली सड़क पर बनाया जा रहा करीब 45 फीट लंबा पुल गिर गया. इस पुल का निर्माण प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत कराया जा रहा था. यह तकरीबन डेढ़ करोड़ की लागत से बन रहा था. पुल की ढलाई का काम भी हो चुका था, लेकिन यह ढह गया. वहीं, पुल निर्माण के लिए जिम्मेदार अधिकारी लापरवाही मानने की बजाय असामाजिक तत्वों पर इसका ठीकरा फोड़ रहे हैं.

गौरतलब है कि सीवान में भी शनिवार को पुल गिरने की घटना हुई थी. यहां महाराजगंज-दरोंदा विधानसभा के बॉर्डर को जोड़ने वाला पुल गिर गया था. वहीं, मंगलवार को अररिया में करीब 180 मीटर लंबा एक नवनिर्मित पुल ढह गया था. यह पुल अररिया के सिकटी में बकरा नदी पर पुल बनाया गया था. जो उद्धाटन के पहले ही जमींदोज हो गया. बता दें कि यह पुल 12 करोड़ की लागत से बना था.

तेजस्वी का सरकार पर हमला

राजद नेता तेजस्वी यादव ने पुल ढहने की घटना को लेकर सरकार पर हमला बोला है. उन्होंने एक्स पर लिखा, “पुल गिरे, भ्रष्टाचार के गुल खिले. 18 वर्षों के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और बेचारे दो-दो उपमुख्यमंत्री तो इन सबके बारे में जानते ही नहीं है. जानकर कर भी क्या लेंगे? ज्यादा से ज्यादा क्या होगा? डबल इंजनधारी लोग कह देंगे कि पुल खुदकुशी कर रहे हैं या चूहे पुल कुतर रहे हैं.”

एनडीए सरकार को निशाने पर लेते हुए तेजस्वी ने आगे कहा, “प्रधानमंत्री कहेंगे, भाइयों-बहनों, चुपचाप पुल गिरते हुए देखो नहीं तो कथित जंगलराज आ जाएगा. पुल गिरना 𝐀𝐜𝐭 𝐨𝐟 𝐆𝐨𝐝 है. ये मोदी की गारंटी से भी बड़ी गारंटी वाले पुल थे लेकिन ईश्वर की मर्जी के आगे कंक्रीट के पुल की क्या मजाल? मित्रों, बोलो- जय श्री राम. मुख्यमंत्री कहेंगे कि पहले पुल गिरता था जी? अब हम लोग एक साथ आ गए है तो पुल गिर रहे हैं. जान लीजिए, एक-एक पुल गिर रहा है. गिर रहा है तो गिर रहा है. ऊ लोग इ किया है जी? ऊ लोग नदी और पानी के साथ मिल ई सब गड़बड़ करता रहता है. हम सब जांच कराएंगे.”

ज़रूर पढ़ें