T20 World Cup Final: भारत की जीत के बाद देशभर में जश्न का माहौल, PM Modi ने रोहित-विराट को लगाया कॉल, क्या कहा?

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा से बातचीत के बाद पीएम मोदी ने एक्स पर लिखा, "प्रिय रोहित आप, उत्कृष्टता के प्रतीक हैं. आपकी आक्रामक मानसिकता, बल्लेबाजी और कप्तानी ने भारतीय टीम को एक नया आयाम दिया है. आपका टी20 करियर हमेशा याद रखा जाएगा."

प्रधानमंत्री मोदी ने रोहित-विराट को दी बधाई

T20 World Cup Final: भारत ने दक्षिण अफ्रीका को बारबाडोस में सात रन से हराकर दूसरी बार टी20 वर्ल्ड कप अपने नाम किया है. टीम इंडिया की जीत के बाद देशभर में जश्न का माहौल है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी रविवार को कॉल कर टीम इंडिया के खिलाड़ियों से बात की और उन्हें बधाई दी.

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा से बातचीत के बाद पीएम मोदी ने एक्स पर लिखा, “प्रिय रोहित, आप उत्कृष्टता के प्रतीक हैं. आपकी आक्रामक मानसिकता, बल्लेबाजी और कप्तानी ने भारतीय टीम को एक नया आयाम दिया है. आपका टी20 करियर हमेशा याद रखा जाएगा.”

कोहली को लेकर ये बोले पीएम मोदी

वहीं, विराट कोहली से बातचीत के बाद पीएम मोदी ने लिखा, “प्रिय कोहली, आपसे बात करके खुशी हुई. फाइनल की पारी की तरह आपने भारतीय बल्लेबाजी को शानदार तरीके से संभाला है. आप खेल के सभी रूपों में चमके हैं. टी20 क्रिकेट को आपकी कमी खलेगी, लेकिन मुझे पूरा विश्वास है कि आप नई पीढ़ी के खिलाड़ियों को प्रेरित करना जारी रखेंगे.”

‘राहुल द्रविड़ की अविश्वसनीय कोचिंग यात्रा ने…’

पीएम मोदी ने भारतीय टीम के कोच राहुल द्रविड़ की जमकर तारीफ की है. उन्होंने एक्स पर लिखा, “राहुल द्रविड़ की अविश्वसनीय कोचिंग यात्रा ने भारतीय क्रिकेट की सफलता को आकार दिया है. उनकी अटूट लगन, रणनीतिक अंतर्दृष्टि और सही प्रतिभा को निखारने ने टीम को बदल दिया है. भारत उनके योगदान और पीढ़ियों को प्रेरित करने के लिए उनका आभारी है. हमें उन्हें विश्व कप उठाते हुए देखकर खुशी हुई. उन्हें बधाई देकर खुशी हुई.”

ये भी पढ़ेंः ऋषभ पंत इस रिकॉर्ड को याद रखना नहीं चाहेंगे, धोनी के साथ इस लिस्ट में जुड़ गया नाम

भारत की जीत के बाद ये बोले द्रविड़

उधर भारत के दूसरी बार टी20 वर्ल्ड कप जीतने पर राहुल द्रविड़ ने कहा, “मेरे पास कहने के लिए शब्द नहीं हैं, मैं इस टीम पर जितना गर्व कर सकता हूं, उतना कम है. शुरुआती ओवर में 3 विकेट खोना और 30 गेंदें शेष रहते हुए हम जिस स्थिति में थे, उसके बावजूद लड़कों ने लड़ना जारी रखा और अपना विश्वास बनाए रखा. मुझे लगता है कि यह उनके लिए बहुत बड़ा श्रेय है. यह मेरे लिए जीवन भर की याद है इसलिए मैं टीम और सहयोगी स्टाफ का बहुत आभारी हूं जिन्होंने इसे संभव बनाया.”

ज़रूर पढ़ें