‘क्रिकेट और हिन्दू राष्ट्र जैसे झुनझुनों से खुद को कब तक बहलाओगे?’, भारत की जीत का जश्न मनाने वालों पर भड़कीं नेहा सिंह राठौर

नेहा सिंह राठौर ने एक्स पर लिखा, "बत्तीस साल की उम्र में बाप के पैसों से खरीदे मोबाइल में नेट पैक डलवाकर क्रिकेट को अपना धर्म बताने वाले बेरोजगार तुम सिर्फ दया के पात्र हो. क्रिकेट और हिन्दू-राष्ट्र जैसे झुनझुनों से खुद को कब तक बहलाओगे?"
Neha Singh Rathore

नेहा सिंह राठौर

T20 World Cup: भारत ने दक्षिण अफ्रीका को हराकर टी20 वर्ल्ड कप 2024 का खिताब जीता है. भारत की इस जीत के बाद पूरे देश में जश्न का माहौल है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने टीम इंडिया को 125 करोड़ रुपए पुरस्कार के रूप में देने का ऐलान किया है. लेकिन अब इस जीत का जश्न मनाने वालों पर भोजपुरी गायक नेहा सिंह राठौर ने जोरदार हमला बोला है.

राठौर ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, “बत्तीस साल की उम्र में बाप के पैसों से खरीदे मोबाइल में नेट पैक डलवाकर क्रिकेट को अपना धर्म बताने वाले बेरोजगार तुम सिर्फ दया के पात्र हो. क्रिकेट और हिन्दू राष्ट्र जैसे झुनझुनों से खुद को कब तक बहलाओगे? देश तब तक नहीं जीतेगा जब तक तुम और तुम्हारे जैसे लाखों युवा बेरोजगार रहेंगे. ब्रिटिश हुकूमत और उसके गुलाम देशों के इस खेल में देशभक्ति तलाशने वाले मेरे भाई तुमने पिछली बार हॉकी का पूरा मैच कब देखा था?”

नेहा सिंह राठौर ने केंद्र सरकार को निशाने पर लेते हुए कहा, “क्रिकेट के ओवरडोज ने युवाओं की बुद्धि खराब कर दी है. शाह के लड़के को यूं ही सचिव नहीं बनवाया गया था. ग्लैडिएटर फिल्म देखी है? जब भी बड़ा घोटाला करना होता था, रोम में बड़े-बड़े खेलों का आयोजन किया जाता था.जनता अपनी बर्बादी और दुख भूलकर खेलों में डूबी रहती थी और इधर खेला हो जाता था. देश का भी वही हाल कर दिया गया है.”

‘खलिहर लोग ऑनलाइन जुआ खेल रहे हैं’

नेहा सिंह राठौर ने आगे कहा, “सरकार ने पूरी ताकत लगा रखी है कि बेरोजगार युवाओं को उनकी बदहाली का एहसास न होने पाए. BCCI अरबपति बन चुका है, बाजार मोटा मुनाफा कमा रहा है और खिलाड़ी सात पुश्तों की व्यवस्था करके रिटायर हो रहे हैं… पर इस क्रिकेट के बहाने अपना गम भुलाने वाले बेरोजगार युवाओं के हाथ कुछ नहीं लग रहा है. देश के असली अमीर लोग खिलाड़ियों को खरीद कर टीम बना रहे हैं और खलिहर लोग काल्पनिक टीमें बनाकर ऑनलाइन जुआ खेल रहे हैं. ये सब सरकार की देखरेख में हो रहा है.”

ये भी पढ़ेंः रोहित, सूर्या… ICC ने टी20 विश्व कप की ‘टीम ऑफ द टूर्नामेंट’ का किया ऐलान, इन खिलाड़ियों को मिली जगह

दूसरी बार भारत ने जीता खिताब

बता दें कि भारतीय टीम शनिवार को बारबाडोस में खेले गए फाइनल मैच में दक्षिण अफ्रीका को हराकर दूसरी बार टी20 की विश्व चैंपियन बनी है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के सचिव जय शाह ने टीम को ट्रॉफी सौंपी. 17 साल बाद यह पहला मौका है जब भारत ने टी20 विश्व कप को अपने नाम किया है. इससे पहले 2007 में महेन्द्र सिंह धोनी की कप्तानी में भारत ने पहली बार टी20 विश्व कप जीता था.

ज़रूर पढ़ें