संन्यास के बाद नए अवतार में Dinesh Karthik, RCB ने पूर्व क्रिकेटर को दी बड़ी जिम्मेदारी

व‍िकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने एक जून को अपने 39वें जन्मदिन पर क्रिकेट से संन्यास का ऐलान किया था.
Dinesh Karthik

दिनेश कार्तिक (फाइल फोटो)

Dinesh Karthik RCB Batting Coach and Mentor: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) ने पूर्व क्रिकेटर दिनेश कार्तिक को बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है. कार्तिक को टीम का नया बैटिंग कोच और मेंटर बनाया गया है. आरसीबी ने सोमवार को यह घोषणा की.

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने एक्स पर दिनेश कार्तिक की तस्वीर को पोस्ट करते हुए लिखा, “हमारे कीपर दिनेश कार्तिक का आरसीबी में एक नए अवतार में स्वागत है. डीके आरसीबी पुरुष टीम के बल्लेबाजी कोच और मेंटर होंगे. आप क्रिकेट से आदमी को निकाल सकते हैं, लेकिन आदमी से क्रिकेट को नहीं. उन्हें ढेर सारा प्यार दें.”

बता दें कि व‍िकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने एक जून को अपने 39वें जन्मदिन पर क्रिकेट से संन्यास का ऐलान किया था. कार्तिक आईपीएल 2024 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के लिए खेलते दिखे थे.

द‍िनेश कार्तिक का ऐसा रहा क्रिकेट कर‍ियर

द‍िनेश कार्तिक ने भारत के लिए 26 टेस्ट, 94 वनडे और 60 टी20 मैच खेले हैं. इस दौरान उन्होंने टेस्ट में 1025 रन, वनडे में भारत का प्रत‍िन‍िध‍ित्व करते हुए 1752 रन और टी20 मैच खेलते हुए 686 रन बनाए हैं. वहीं, कार्तिक ने इंडियन प्रीमियर लीग के 257 मैचों में 4842 रन बनाए हैं. बता दें कि वह भारत के साथ दो ICC ट्रॉफी जीत चुके हैं. इनमें 2007 टी-20 वर्ल्ड कप और 2013 चैंपियंस ट्रॉफी शामिल हैं.

ये भी पढ़ेंः ‘कपल की तालिबानी स्टाइल में पिटाई, TMC विधायक का मुस्लिम राष्ट्र वाला बयान’… बंगाल में बवाल के बीच नड्डा ने ममता पर बोला हमला

राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेला था आखिरी मुकाबला

दिनेश कार्तिक ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ अपने करियर का आखिरी मुकाबला खेला था. एलिमिनेटर मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु बाहर हो गई थी. इसके बाद साथी खिलाड़ियों ने कार्तिक को गार्ड ऑफ ऑनर दिया था. स्टार बल्लेबाज विराट कोहली और फाफ डुप्लेसिस जैसे दिग्गज खिलाड़ियों ने उन्हें गले लगाया और शुभकामनाएं दीं.

ज़रूर पढ़ें