Team India: मुंबई के वानखेड़े में विजयी जुलुस का समापन, BCCI ने टीम इंडिया को सौंपा 125 करोड़ का चेक

Team India Welcome: 29 जून को 2024 आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप के फाइनल मुकाबला खेला गया. इस मुकाबले में भारतीय क्रिकेट टीम ने साउथ अफ्रीका को सात रनों से हराकर दूसरी बार आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के खिताब पर अपना कब्जा जमाई हैं.
Team India

BCCI ने टीम इंडिया को सौंपा 125 करोड़ रुपये का चेक

Team India Welcome: आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 की चैंपियन टीम इंडिया आज वतन लौट चुकी है. विजेता टीम के स्वागत में दिल्ली और मुंबई में कई कार्यक्रम आयोजित किया था. टीम इंडिया आज सुबह 6:09 बजे दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पहुंची. एयरपोर्ट से टीम इंडिया सीधे होटल पहुंची. इसके बाद टीम इंडिया प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने उनके आवास पर पहुंची. वहीं जश्न का अगला कार्यक्रम मुंबई में हुआ. जहां भारतीय टीम ने खुली बस में सवार होकर विजय जुलूस में शामिल हुई.वानखेड़े स्टेडियम में टीम इंडिया ने ट्रॉफी के साथ डांस किया. इस दौरान मोहम्मद सिराज, हार्दिक पांड्या डांस करते नजर आए. वहीं, वानखेड़े स्टेडियम में टीम इंडिया का सम्मान किया गया. बीसीसीआई ने टीम इंडिया को 125 करोड़ का चेक सौंपा. पूरे स्टेडियम में तालियों की गूंज के बीच टीम इंडिया ने फैंस को धन्यवाद कहा.

बता दें कि 29 जून को 2024 आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप के फाइनल मुकाबला खेला गया. इस मुकाबले में भारतीय क्रिकेट टीम ने साउथ अफ्रीका को सात रनों से हराकर दूसरी बार आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के खिताब पर अपना कब्जा जमाई हैं. जिसके बाद वतन वापसी पर टीम इंडिया का जोरदार स्वागत किया गया. जहां भारतीय टीम ने मुंबई के नरीमन प्वॉइंट से खुली बस में सवार होकर वानखेड़े क्रिकेट स्टेडियम में पहुंची.

ये भी पढ़ें- Mumbai: मरीन ड्राइव पर हजारों की भीड़ ने दी एंबुलेंस को जगह, टीम इंडिया के स्वागत में उमड़ा था जनसैलाब

भारतीय क्रिकेट को आगे ले जाना हमारा लक्ष्य- बुमराह

समापन कार्यक्रम के दौरान बोलते हुए भारतीय गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने कहा कि यह अद्भुत लगता है. क्योंकि यह मैदान अद्भुत है. मैं यहां अंडर-19 क्रिकेट के तौर पर आया था. मैंने इस मैदान और सड़कों पर जो कुछ देखा है, वह कुछ ऐसा है जो मैंने अपने जीवन में कभी नहीं देखा. इस पल को कभी नहीं भूलूंगा. मैं खुद को भी एक युवा खिलाड़ी मानता हूं. हमारा लक्ष्य भारतीय क्रिकेट को आगे ले जाना और टीम की यथासंभव मदद करना है. मैं खेल के बाद कभी नहीं रोता, लेकिन फाइनल के बाद मैं अपने आंसू नहीं रोक पाया.

वहीं, टी20 वर्ल्ड कप विजेता टीम के हेड कोच रहे राहुल द्रविड़ ने कहा, “मैं इस प्यार को मिस करूंगा. आज हमने जो देखा वह अद्भुत है. लोगों और प्रशंसकों का प्यार. प्रशंसक ही हैं जो इसे देश का सबसे बड़ा खेल बनाते हैं.”

ज़रूर पढ़ें