Hathras Stampede: ‘जिसने भी अराजकता फैलाई…’, हाथरस कांड के बाद पहली बार मीडिया के सामने आया सूरजपाल, VIDEO

पुलिस ने मामले में पहले बाबा के छह सेवादारों और सत्संग के आयोजकों को गिरफ्तार किया था, लेकिन मुख्य आरोपी देव प्रकाश मधुकर फरार चल रहा था, जिसे शुक्रवार शाम को दिल्ली से गिरफ्तार किया गया है.

पहली बार मीडिया के सामने आया सूरजपाल

Surajpal on Hathras Stampede: उत्तर प्रदेश के हाथरस में हुए हादसे ने सभी को झकझोर कर रख दिया है. यहां सूरजपाल जाटव उर्फ भोले बाबा के सत्संग में मची भगदड़ के कारण सौ से ज्यादा लोगों की मौत हो गई. यूपी एसटीएफ की टीम ने शुक्रवार को भगदड़ मामले में मुख्य आरोपी और बाबा के करीबी देव प्रकाश मधुकर को दिल्ली से गिरफ्तार किया है. वहीं, अब भोले बाबा भी हादसे के बाद पहली बार मीडिया के सामने आया है. इस दौरान उन्होंने कहा कि वह बहुत ज्यादा दुखी है.

मैनपुरी में मीडिया से बातचीत के दौरान भोले बाबा ने कहा, “दो जुलाई की घटना के बाद मैं बहुत दुखी हूं. भगवान हमें इस दर्द को सहने की शक्ति दें. कृपया सरकार और प्रशासन पर भरोसा रखें. मुझे विश्वास है कि जिसने भी अराजकता फैलाई है, उसे बख्शा नहीं जाएगा. मैंने अपने वकील एपी सिंह के माध्यम से समिति के सदस्यों से अनुरोध किया है कि वे शोक संतप्त परिवारों और घायलों के साथ खड़े रहें और जीवन भर उनकी मदद करें.”

हाथरस कांड में सात गिरफ्तार

हाथरस के सिकंदराराऊ अंतर्गत फुलरई गांव में मंगलवार (2 जुलाई) को भोले बाबा के संगठन की ओर से सत्संग का आयोजन किया गया था. इस दौरान भगदड़ मचने से 121 लोगों की जान चली गई थी. पुलिस ने मामले में पहले बाबा के छह सेवादारों और सत्संग के आयोजकों को गिरफ्तार किया था, लेकिन मुख्य आरोपी देव प्रकाश मधुकर फरार चल रहा था, जिसे शुक्रवार शाम को दिल्ली से गिरफ्तार किया गया है.

ये भी पढ़ेंः तमिलनाडु BSP चीफ की हत्या के मामले में 8 लोग गिरफ्तार, मायावती बोलीं- सरकार तत्काल करें सख्त कार्रवाई

राहुल गांधी ने की ये मांग

बता दें कि सीएम योगी आदित्यनाथ ने हादसे में जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों को 2-2 लाख रुपए और घायलों को 50-50 हजार रुपए की आर्थिक सहायता देने का ऐलान किया है. उधर, कांग्रेस सांसद और लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने पीड़ितों के लिए ज्यादा मुआवजे की मांग की है. उन्होंने कहा कि बहुत परिवारों को नुकसान हुआ है और प्रशासन से गलतियां हुई हैं. राहुल ने कहा, “मैं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री से विनती करता हूं कि दिल खोलकर मुआवजा दें. मुआवजा जल्दी से जल्दी देना चाहिए.”

ज़रूर पढ़ें