Chhattisgarh: भिलाई स्टील प्लांट में हुआ बड़ा हादसा, स्टेपिंग मशीन से उछलकर पटरियां निकली बाहर, मची अफरा-तफरी

Chhattisgarh News: दुर्ग से इस वक्त एक बड़ी खबर सामने आ रही है, जहां एशिया के सबसे बड़े इस्पात संयंत्र भिलाई स्टील प्लांट में एक बार फिर बड़ा हादसा हो गया है. दुनिया की सबसे लंबी रेल पटरी बनाने वाली स्टेपिंग मशीन से उछलकर पटरियां बाहर निकल गई.
Chhattisgarh News

भिलाई स्टील प्लांट में हुआ हादसा

Chhattisgarh News: दुर्ग से इस वक्त एक बड़ी खबर सामने आ रही है, जहां एशिया के सबसे बड़े इस्पात संयंत्र भिलाई स्टील प्लांट में एक बार फिर बड़ा हादसा हो गया है. दुनिया की सबसे लंबी रेल पटरी बनाने वाली स्टेपिंग मशीन से उछलकर पटरियां बाहर निकल गई, जमीन से करीब 15 फीट की ऊंचाई पर रेल पटरी फंस गई. इससे प्लांट के अंदर अफरातफरी मच गई है, फिलहाल सेल के आला अधिकारी मौके पर मौजूद है दरअसल स्टेपिंग मशीन जहां पर रेल की पटरिया बनाई जाती है.

स्टेपिंग मशीन से उछलकर पटरियां निकली बाहर

वहां रेल की पटरी बनाए जाने का कार्य चल रहा था इसी बीच अचानक से टेबल से बाहर निकलकर रेल पटरी उछलते हुए केबिन की छत पर टिक गई रोलिंग टेबल से बाहर निकलने की वजह से स्टेपिंग मशीन की मोटर को भी भारी नुकसान हुआ है हाइड्रोलिक सिस्टम को चलाने वाले सिस्टम को भी नुकसान पहुंचा है. हादसे के बाद सही हाइड्रोलिक हौज पाइप जल गई और तो वहीं हादसे के बाद से रोलिंग मिल बंद कर दी गई है.

ये भी पढ़ें- 40 करोड़ में रतनपुर केवंची सड़क चौड़ीकरण का कार्य शुरू, ग्रामीणों को नहीं मिला मुआवजा, केंद्रीय राज्य मंत्री से हुई शिकायत

जिसके बाद फायर ब्रिगेड को सूचना दी गई भारी मशक्कत के बाद दमकल कर्मियों ने जलती हुई पटरियों की आग पर काबू पाया फिलहाल रेल पटरीयो को ठंडा किया जा रहा है इसके बाद कटर से काटकर रेल पटरी को क्रेन के जरिए हटाया जाएगा इसके बाद स्टेपिंग मशीन पर दोबारा काम किया जा सकेगा.

ज़रूर पढ़ें