Gautam Gambhir: टीम इंडिया के हेड कोच का आज होगा ऐलान, गौतम गंभीर ने शूट किया KKR के साथ अपना विदाई वीडियो!

भारतीय क्रिकेट टीम को नया हेड कोच मिलने वाला है और ये लगभग तय ही है कि पूर्व दिग्गज क्रिकेटर गौतम गंभीर इस भूमिका में नजर आएंगे.
Gautam Gambhir

रोहित शर्मा और गौतम गंभीर

Gautam Gambhir News: रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय क्रिकेट टीम ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 जीतकर एक लंबे इंतजार को खत्म कर दिया है. भारत की इस जीत में एक ओर जहां खिलाड़ियों ने अहम भूमिका निभाई तो वहीं दूसरी तरफ टीम के हेड कोच रहे राहुल द्रविड़ के योगदान को भी सदैव याद रखा जाएगा. बता दें कि भारत के वर्ल्ड चैंपियन बनने के साथ ही द्रविड़ का टीम के साथ सफर खत्म हो गया है. बताया जा रहा है कि बीसीसीआई आज मंगलवार को टीम इंडिया के नए हेड कोच के नाम का ऐलान कर सकती है.

गौतम गंभीर को मिलेगी टीम इंडिया की कमान!

भारतीय क्रिकेट टीम को नया हेड कोच मिलने वाला है और ये लगभग तय ही है कि पूर्व दिग्गज क्रिकेटर गौतम गंभीर इस भूमिका में नजर आएंगे. ये संभावना जताई जा रही है कि गौतम गंभीर के नाम का ऐलान मंगलवार (9 जुलाई) को हो सकता है. गंभीर को लंबे समय से भारतीय टीम का अगले हेड कोच के रूप में देखा जा रहा है. अब राहुल द्रविड़ का कार्यकाल भी खत्म हो चुका है. वहीं, इन दिनों जिम्बाब्वे और भारत के बीच खेली जा रही पांच मैचों की टी20 सीरीज में वीवीएस लक्ष्मण टीम इंडिया के लिए कोच की भूमिका अदा कर रहे हैं.

9 जुलाई को होगा ऐलान?

सूत्रों की मानें तो बीसीसीआई आज किसी भी समय हेड कोच के रूप में गौतम गंभीर के नाम का ऐलान कर सकती है. दो अहम घटनाक्रम के बाद इस बात को अधिक बल मिल गया है. दरअसल, रविवार (7 जुलाई) को गौतम गंभीर कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में नजर आए थे. ऐसा दावा किया गया है कि गंभीर ने यहां कोलकाता नाइट राइडर्स यानी केकेआर फैंस के लिए अपना आखिरी मैसेज शूट किया. इसके बाद शाम को वह अपनी पत्नी के साथ मुंबई पहुंच गए, जहां बीसीसीआई का हेडक्वार्टर है. ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि कभी भी गंभीर के नाम का ऐलान हो सकता है.

भारत ने जीता दूसरा टी-20 वर्ल्ड कप

भारतीय टीम शनिवार (29 जून) को बारबाडोस में खेले गए फाइनल मैच में साउथ अफ्रीका को हराकर दूसरी बार टी20 की वर्ल्ड चैंपियन बनी है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के सचिव जय शाह ने टीम को ट्रॉफी सौंपी. 17 साल बाद यह पहला मौका है जब भारत ने टी20 वर्ल्ड कप को अपने नाम किया है. इससे पहले 2007 में धोनी की कप्तानी में भारत ने पहली बार टी20 वर्ल्ड कप जीता था.

ज़रूर पढ़ें