IT Raid: पूर्व मंत्री अमरजीत भगत के घर आईटी की रेड, खंगाले जा रहे दस्तावेज

IT Raid: मकान के भीतर अधिकारी विभिन्न दस्तावेजों की जांच कर रहे हैं. फिलहाल, जांच दल अभी कोई भी जानकारी देने से बच रहा है.
it raid

अमरजीत भगत के घर आईटी का छापा

IT Raid: छत्तीसगढ़ के पूर्व खाद्य मंत्री अमरजीत भगत के अंबिकापुर स्थित निवास पर बुधवार सुबह आईटी की टीम ने दबिश दी है. एमपी-छत्तीसगढ़ की संयुक्त आईटी टीम में 10 से अधिक अधिकारी-कर्मचारी शामिल हैं. फिलहाल, पूर्व मंत्री के निवास के बाहर बड़ी संख्या में जवानों को तैनात किया गया है. मकान के भीतर अधिकारी दस्तावेज खंगाल रहे हैं. हालांकि, जांच दल अभी कोई भी जानकारी देने से बच रहा है.

सुरक्षाबलों के साथ आईटी की टीम आज सुबह अंबिकापुर और रायपुर स्थित बंगले पहुंची जहां दस्तावेज खंगाले जा रहे हैं. अधिकारियों के मुताबिक सरगुजा, रायपुर, दुर्ग और राजनांदगांव समेत विभिन्न जिलों में बुधवार सुबह से ही तलाशी जारी है. पुलिस अधिकारियों ने इस बात की भी पुष्टि की है कि आयकर विभाग की टीम सुरक्षाकर्मियों के साथ रायपुर, भिलाई और राजनांदगांव में कुछ व्यापारियों के परिसरों पर मौजूद है.

पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार में मंत्री रहे अमरजीत भगत का नाम उन 35 आरोपियों में शामिल है जिनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है. कुछ दिनों पहले ही छत्तीसगढ़ के कोयला परिवहन घोटाला मामले में भी ईडी ने अमरजीत भगत के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई थी.

अमरजीत भगत ने क्या कहा

वहीं पूर्व मंत्री अमरजीत भगत ने आईटी रेड के बीच बयान दिया है. अमरजीत भगत के कहा कि लोकसभा चुनाव के सर्वे में उनका नाम आ गया है और वे जीतने वाले उम्मीदवार हैं, इसलिए ऐसी साजिश रची जा रही है.

ये भी पढ़ें: Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ के किसानों को मिल सकती है बड़ी राहत, CM ने धान खरीदी की तारीख को लेकर दिया बड़ा बयान

‘ये गरीब जनता के राशन की आह’

वहीं पूर्व मंत्री के आवास पर आईटी की रेड के बाद गृहमंत्री विजय शर्मा का बयान आया है. विजय शर्मा ने कहा कि ये गरीब जनता के राशन की आह है. प्रतिशोध तो जनता ने लिया था. उनका इशारा विधानसभा चुनाव के नतीजों की तरफ था.

ज़रूर पढ़ें