बॉलीवुड में फिर से एंट्री कर रहा है ये पाकिस्तानी सिंगर, 7 साल बाद भारत में गुंजेगी आवाज

Atif Aslam: 14 फरवरी 2019 को भारत में हुए पुलवामा अटैक के बाद भारत में पाकिस्तानी आर्टिस्ट को बैन कर दिया गया
pakistani singer atif aslam

आतिफ असलम

Atif Aslam: 5 सालों से पाकिस्तानी कलाकारों के भारत में काम करने पर बैन लगा हुआ है. लेकिन हाल ही में बॉम्बे हाई कोर्ट और सुप्रीम कोर्ट द्वारा पाकिस्तानी कलाकारों के भारत में प्रतिबंध की याचिकाओं को खारिज करने के बाद बॉलीवुड ने भी पाकिस्तानी कलाकारों की एंट्री के लिए अपने दरवाजे खोल दिए हैं. खबर है कि पाकिस्तानी सिंगर आतिफ असलम बॉलीवुड फिल्म के लिए गाना गाने वाले हैं.

7 साल बाद बॉलीवुड में गाना गाएंगे आतिफ

मीडिया रिपोर्ट्स् की मानें तो मशहूर सिंगर आतिफ असलम 7 साल बाद डायरेक्टर अमित कसारिया की फिल्म लव स्टोरी ऑफ नाइन्टीज से कमबैक करने वाले हैं. इस फिल्म में अध्ययन सुमन और मिस यूनिवर्स दीवा रहीं दिविता राय नजर आएंगी. फिल्म के मेकर्स का कहना है कि म्यूजिक सरहदों से परे हैं. साल 2008 में आई फिल्म रेस और किस्मत कनेक्शन में अपनी आवाज दी थी. साल 2009 में अजब प्रेम की गजब कहानी गानों को भी उन्होंने आवाज दी थी.

Pakistani singer

आतिफ के सुपरहिट गाने

आतिफ असलम  ने साल 2002 में जल नाम के बैंड से अपने सिंगर करियर की शुरुआत की थी. इस फिल्म का गाना  वो लम्हे खूप पसंद किया गया था. आतिफ असलम को इस गाने से खूब पॉपुलैरिटी मिली थी. साल 2015 में उन्होंने फिल्म बदलापुर के गाने जीना जीना में अपनी आवाज दी, फिर  साल 2017 में टाइगर जिंदा के गाने दिल दिया गल्ला को आवाज दी.

फवाद खान भी कर रहे हैं इंतजार

आतिफ असलम के कमबैक की खबरों के बाद अब पाकिस्तानी एक्टर फवाद खान भी बॉलीवुड फिल्मों का इंतजार कर रहे हैं. फवाद खान ने अपने इंटरव्यू में कहा है कि उन्हें इंतजार है कि भारत से बहुत जल्द हिंदी सिनेमा से बुलावा आएगा. 

पुलवामा अटैक के बाद लगा था पाकिस्तानी आर्टिस्ट्स पर बैन

 14 फरवरी 2019 को भारत में हुए पुलवामा अटैक के बाद भारत में पाकिस्तानी आर्टिस्ट को बैन कर दिया गया. पाकिस्तानी एक्टर्स के अलावा सिंगर्स को भी बॉलीवुड फिल्मों में बैन कर दिया. करीब 5 सालों से कोई भी पाकिस्तानी कलाकार भारतीय सिनेमा या टीवी वर्ल्ड में नजर नहीं आया. ना ही किसी पाकिस्तानी कलाकार के लाइव शोज इंडिया में हुए. हाल ही में अब ये बैन हटा दिया गया है. जिसके बाद पाकिस्तानी कलाकार अब फिर से भारतीय सिनेमा की तरफ रुख कर रहे हैं. इधर बॉलीवुड ने उनकी एंट्री के लिए दरवाजे खोल दिए हैं.

ज़रूर पढ़ें