Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ में आज से विधानसभा सत्र की होगी शुरुआत, 26 जुलाई तक चलेगा मानसून सत्र

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ में आज से विधानसभा का मानसून सत्र शुरू हो रहा है, जो 26 जुलाई तक चलेगा. पहले दिन 4 दिवंगत पूर्व विधानसभा सदस्यों को श्रद्धांजलि दी जाएगी.
Chhattisgarh News

विधान सभा सत्र

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ में आज से विधानसभा का मानसून सत्र शुरू हो रहा है, जो 26 जुलाई तक चलेगा. पहले दिन 4 दिवंगत पूर्व विधानसभा सदस्यों को श्रद्धांजलि दी जाएगी. पहले दिन मुख्यमंत्री विष्णु देव साय, राजस्व मंत्री टंक राम वर्मा, वन मंत्री केदार कश्यप अपने-अपने विभाग से जुड़े प्रश्नों का जवाब देंगे.

इन विषयों पर मांगा जाएगा जवाब

इसके साथ आज विपक्ष बलौदाबाजार हिंसा पर स्थगन लाएगा. मुख्यमंत्री साय स्कूल शिक्षा विभाग अंतर्गत रायपुर जिले के स्कूलों में शिक्षकों के लिए पदों की पूर्ति से जुड़े सवाल का जवाब देंगे, वहीं राजस्व मंत्री टंकराम वर्मा वन भूमि पट्टा के लिए फर्जी दस्तावेज बनाने की शिकायत पर सदस्य के सवाल का जवाब देंगे. वन मंत्री केदार कश्यप जगदलपुर विधानसभा क्षेत्र में तेंदूपत्ता संग्राहकों को देय बीमा राशि से जुड़े सवाल का जवाब देंगे.

ये भी पढ़ें- श्री श्री 108 श्री सत्यनारायण बाबा धाम कोसमनारा में CM विष्णु देव साय ने किये दर्शन, प्रदेशवासियों की सुख-समृद्धि के लिए की कामना

इसके अलावा विधायक भावना बोहरा व अजय चंद्राकर कबीरधाम जिले में हुए किसान की हत्या को लेकर गृहमंत्री का ध्यानाकर्षण करेंगे और विधायक हर्षिता बघेल राजनांदगांव जिले में सड़कों की स्वीकृति के बाद भी टेंडर ओपन नहीं किए जाने को लेकर PWD मंत्री का ध्यान इस ओर आकर्षित करेंगे.

ज़रूर पढ़ें