Singrauli Borewell Case में सीएम मोहन यादव का बड़ा एक्शन, दो अफसर सस्पेंड, 3 साल की मासूम की गई थी जान

Singrauli Borewell Case: साथ ही सीएम मोहन यादव ने प्रदेश के सभी प्रशासनिक अधिकारियों को स्पष्ट किया है कि भविष्य में ऐसी अप्रिय घटना की पुनरावृत्ति नहीं हो.
Madhya Pradesh News

मोहन यादव ( मख्यमंत्री, मध्य प्रदेश )

Singrauli Borewell Case: मध्य प्रदेश में बोरवेल हादसे थमने का नाम नहीं ले रहे हैं. आए दिन एमपी में ऐसे हादसे सामने आते रहते हैं. जिसके बाद अधिकारियों पर कार्रवाई भी की जाती है. बीते दिनों सिंगरौली में बोरवेल हादसे में बच्ची की मौत हो गई थी. अब इस मामले में मुख्यमंत्री मोहन यादव ने अब बड़ा एक्शन लिया है.

सीएम मोहन यादव ने किया ट्वीट

सीएम मोहन यादव ने बुधवार को ट्वीट किया, “सिंगरौली जिले की जनपद पंचायत चितरंगी के एक गांव में 3 वर्षीय बालिका के खुले बोरवेल में गिरने से कल दुखद मृत्यु हुई थी. इसमें खुले बोरवेल/नलकूप/ट्यूबवेल के सत्यापन प्रमाण पत्र में लापरवाही बरतने वाले सिंगरौली जिले में पदस्थ सहायक यंत्री, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग, उपखंड देवसर एवं तत्कालीन मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत चितरंगी को तत्काल प्रभाव से निलंबित करने के निर्देश दिए हैं.” साथ ही सीएम मोहन यादव ने प्रदेश के सभी प्रशासनिक अधिकारियों को स्पष्ट किया है कि भविष्य में ऐसी अप्रिय घटना की पुनरावृत्ति नहीं हो.

ये भी पढ़ें: Parliament: संसद में ‘जाति’ पर हंगामा, मायावती ने कांग्रेस-बीजेपी के बीच तकरार को बताया नाटकबाजी

दो अफसर सस्पेंड

सीएम के आदेश के बाद आयुक्त रीवा संभाग बी.एस. जामोद द्वारा जनपद पंचायत चितरंगी के तत्कालीन मुख्य कार्यपालन अधिकारी वर्तमान में मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत सिरमौर जिला रीवा हरिश्चंद्र द्विवेदी को कर्तव्य पालन में घोर लापरवाही बरतने और वरिष्ठ कार्यालय को गलत जानकारी प्रस्तुत करने पर तत्काल प्रभाव से निलंबित किया गया है.

ज़रूर पढ़ें