Korba Express: विशाखापट्टनम स्टेशन पर खड़ी कोरबा एक्सप्रेस में लगी भीषण आग, तिरुमाला जा रही थी ट्रेन

रेलवे अधिकारियों ने शुरू में पाया कि यह दुर्घटना B7 बोगी के शौचालय में शॉर्ट सर्किट के कारण हुई. नतीजतन, B7 बोगी पूरी तरह जल गई, जबकि B6 और M1 बोगियां आंशिक रूप से जल गईं हैं.
Korba Express

कोरबा एक्सप्रेस में लगी आग

Korba Express Fire Accident: छत्तीसगढ़ के कोरबा से विशाखापट्टनम पहुंची कोरबा एक्सप्रेस (18517) ट्रेन की बोगियों में रविवार को अचानक से भीषण आग लग गई. यह ट्रेन कोरबा से तिरुमाला जा रही थी. जब ट्रेन स्टेशन पर रूकी तो इसी दौरान इसमें अचानक से आग लग गई. आग लगने की यह घटना स्टेशन के चार नंबर प्लेटफॉर्म पर हुई. इस घटना में कोरबा एक्सप्रेस ट्रेन के तीन एसी बोगियां पूरी तरह जल गई हैं. हालांकि इसमें किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. आग लगने की यह घटना सुबह करीब 10 बजे हुई.

रेलवे अधिकारियों ने शुरू में पाया कि यह दुर्घटना B7 कोच के शौचालय में शॉर्ट सर्किट के कारण हुई. जिसमें, B7 बोगी पूरी तरह से जल गई, जबकि B6 और M1 बोगियां आंशिक रूप से जल गईं हैं, गनीमत यह रही कि घटना के समय ट्रेन में कोई यात्री नहीं था, जिससे बड़ी दुर्घटना टल गई. रेलवे कर्मचारी मौके पर पहुंच गए हैं और आग पर काबू पाने की कोशिश में जुटे हुए हैं.

ये भी पढ़ें- J&K Cloud Burst: जम्मू-कश्मीर के गांदरबल में फटा बादल, रिहायशी इलाकों में घुसा पानी, श्रीनगर-करगिल मार्ग बंद

घटना के वक्त बोगी में नहीं थे यात्री

विशाखापट्टनम के पुलिस आयुक्त शंका ब्रत बागची ने बताया, “सुबह 7:30 बजे वाइजैग रेलवे स्टेशन पर खड़ी तिरुमाला एक्सप्रेस की चार बोगियों में आग लग गई. उस समय उन बोगियों में कोई यात्री नहीं था इसलिए किसी की जान नहीं गई और कोई घायल नहीं हुआ, स्थानीय अग्निशमन सेवा अधिकारियों ने तुरंत कार्रवाई की. हम FIR दर्ज कर रहे हैं. आग लगने के पीछे का कारण जानने के लिए फोरेंसिक विशेषज्ञों को बुलाया गया है. फोरेंसिक साक्ष्यों की जांच करने के बाद ही वे दुर्घटना के पीछे के वास्तविक कारण के बारे में पता चल पाएगा. ”

इस घटना को लेकर रेल प्रशासन का कहना है कि घटना की जांच कराई जा रही है. यह संयोग था कि जिस समय यह हादसा हुआ, उस समय ट्रेन पर बहुत कम लोग थे और उन्हें समय रहते उतार लिया गया, अन्यथा बड़ी दुर्घटना हो जातीय. आग का धुआं पूरे स्टेशन परिसर समेत बाहर तक फैल गई. इससे आग बुझाने में काफी दिक्कतें आईं.

ज़रूर पढ़ें