Chhattisgarh: सीएम विष्णुदेव साय ने कावड़ियों पर की पुष्प वर्षा, भोरमदेव में पूजा-अर्चना कर लिया आशीर्वाद

Chhattisgarh News: आज सावन का तीसरा सोमवार है, और आज मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने डिप्टी सीएम विजय शर्मा के साथ भोरमदेव में भगवान शिव का दर्शन कर मंत्रोच्चारण के साथ विशेष पूजा-अर्चना और रुद्राभिषेक की इसके साथ ही प्रदेश की समृद्धि एवं खुशहाली की कामना की और आशीर्वाद लिया.
Chhattisgarh news

सीएम साय और डिप्टी सीएम विजय शर्मा

Chhattisgarh News: आज सावन का तीसरा सोमवार है, और आज मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने डिप्टी सीएम विजय शर्मा के साथ भोरमदेव में भगवान शिव का दर्शन कर मंत्रोच्चारण के साथ विशेष पूजा-अर्चना और रुद्राभिषेक की इसके साथ ही प्रदेश की समृद्धि एवं खुशहाली की कामना की और आशीर्वाद लिया.

सीएम साय ने कावड़ियों पर हेलीकाप्टर से की पुष्प वर्षा

CM विष्णुदेव साय आज कवर्धा स्थित भोरमदेव मंदिर पहुंचे. मुख्यमंत्री साय ने भोरमदेव मंदिर में कावड़ियों पर हेलीकाप्टर से पुष्प वर्षा की. भोरमदेव में हजारों की संख्या में शिव भक्त पहुंचे, जो सैकड़ों किलोमीटर पैदल यात्रा कर शिवजी का जल अभिषेक करने आए थे, उन पर हेलीकॉप्टर से पुष्प वर्षा की गई. ऐसा आयोजन छत्तीसगढ़ में पहली बार हुआ, जब प्रदेश के मुखिया स्वयं कावड़ियों पर पुष्प वर्षा किए हो. पुष्प वर्षा होने से भोरमदेव मंदिर पहुंचे देवों के देव महादेव के भक्त प्रफुल्लित नज़र आए. लोगों ने पुष्प वर्षा किए जाने के बाद सीएम के प्रति आभार भी जाताया.

ये भी पढ़ें- केंद्रीय राज्य मंत्री प्रताप राव जाधव बोले- मोदी सरकार ने 25 करोड़ गरीबों को गरीबी से बाहर निकाला

महिलाओं में दिखा CM विष्णु देव साय का क्रेज़

भोरमदेव पहुंचे कांवड़ियों में शामिल महिलाओं में CM विष्णु देव साय का क्रेज़ देखते ही बन रहा था. मंदिर में सीएम के पहुंचने की खुशी में विस्तार न्यूज़ से बातचीत करते हुए सांय-सांय के नारे नारे लगाए हैं. महिलाओं ने बातचीत में बताया है कि वह CM के आने से बहुत खुश हैं. CM जिस तरीके से काम कर रहे हैं उससे महिलाएं काफ़ी प्रभावित हुई हैं. आज भोलेनाथ का दर्शन करने CM की झलक पाने वह दूर दराज के इलाकों से मंदिर पहुंची हुई थी.

सीएम साय ने भक्तजनों को दी शुभकामनाएं

मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने शिव भक्त कावड़ियो और श्रद्धालुओं से कहा कि आज बड़े सौभाग्य की बात है सावन के तीसरे सोमवार को भोरमदेव में भगवान भोलेनाथ का दर्शन करने आए है. यहां पहुंचकर मैं भगवान भोलेनाथ से प्रदेश के सभी लोगों की सुख शांति समृद्धि के लिए कामना किया हूं. हेलीकॉप्टर से भोरमदेव मंदिर में पुष्पवर्षा भी किए है. उन्होंने सावन मास के लिए सभी भक्तजनों को शुभकामनाएं दी.

कावड़ यात्रा की ऐतिहासिक परंपरा

बाबा भोरमदेव मंदिर 11वीं शताब्दी का एक प्राचीन, ऐतिहासिक और पुरातात्विक महत्व का स्थल है, जहां हर साल सावन मास में कावड़ियों की पदयात्रा का आयोजन होता है. इस कावड़ यात्रा में मध्यप्रदेश के अमरकंटक से मां नर्मदा का पवित्र जल लेकर भक्तजन कठिन मार्गों से गुजरते हुए बाबा भोरमदेव, जलेश्वर महादेव और पंचमुखी बूढ़ा महादेव में जलाभिषेक करते हैं. इस दौरान वे “बोल बम” के जयघोष के साथ भगवान शिव की महिमा का गुणगान करते हैं. मुख्यमंत्री साय के नेतृत्व में इस वर्ष की कावड़ यात्रा विशेष रूप से स्मरणीय रही, जिसमें सरकार की ओर से कावड़ियों के स्वागत और सेवा का अभूतपूर्व आयोजन किया गया.

ज़रूर पढ़ें