Chhattisgarh: CBI ने कांग्रेस नेता राजेंद्र शुक्ला के घर 5 घंटे में क्या-क्या पूछा, पत्नी अनीता शुक्ला ने दी पूरी जानकारी

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में कांग्रेस नेता राजेंद्र शुक्ला के घर पर सीबीआई ने गुरुवार की सुबह छापा मारा. इस दौरान राजेंद्र शुक्ला घर पर नहीं थे, उनकी पत्नी अनीता शुक्ला और बेटी प्रशस्ति शुक्ला मौजूद रहे.
Chhattisgarh news

राजेन्द्र शुक्ला की पत्नी और बेटी

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में कांग्रेस नेता राजेंद्र शुक्ला के घर पर सीबीआई ने गुरुवार की सुबह छापा मारा. इस दौरान राजेंद्र शुक्ला घर पर नहीं थे, उनकी पत्नी अनीता शुक्ला और बेटी प्रशस्ति शुक्ला मौजूद रहे. सीबीआई ने इसे लगभग 5 घंटे तक पूछताछ की उनसे पूछा गया कि कांग्रेस नेता राजेंद्र शुक्ल के बेटे स्वर्णिम शुक्ला का चयन साल 2019 में बटोर डिप्टी कलेक्टर के पद पर हुआ था, तब कांग्रेस नेता राजेंद्र शुक्ल की किन से तालुकात थे. इसके अलावा राजेंद्र शुक्ल की पत्नी अनीता शुक्ला से भी पूछताछ हुई है.

CBI ने कांग्रेस नेता राजेंद्र शुक्ला के घर 5 घंटे की पूछताछ

विस्तार योजना कांग्रेस नेता राजेंद्र शुक्ला की पत्नी अनीता शुक्ला से एक्सक्लूसिव बातचीत की है उन्होंने बताया है की सीबीआई ने उनसे 4 से 5 घंटे तक अलग-अलग तरह से पूछताछ की. उनके बेटे स्वर्णिम शुक्ला के संबंध में आधार कार्ड पैन कार्ड मार्कशीट के अलावा कंप्यूटर से कुछ और भी दस्तावेज जप्त किए गए. अनीता शुक्ला ने बताया कि उन्होंने खुद सवाल किया है सीबीआई से की आखिर क्या किसी कांग्रेस नेता का बेटा टॉपर नहीं हो सकता और वह डिप्टी कलेक्टर नहीं बन सकता. इसके अलावा उन्होंने यह भी बताया कि स्वर्णिम का कांग्रेस नेता राजेंद्र शुक्ल का बेटा होना उन्हें भारी पड़ गया है और यही कारण है कि पीएसी घोटाले में उनके बच्चे का नाम जोड़ा गया है. विस्तार न्यूज़ से बातचीत करते हुए उन्होंने बताया कि स्वर्णिम बचपन से ही टॉपर रहा है और पहली कक्षा से ही तमाम स्कूलों और कॉलेज के शिक्षक उनके पढ़ाई को लेकर मुरीद रहे हैं. यही वजह है कि लोगों को यह बात पांच नहीं पा रही है. उन्होंने भारतीय जनता पार्टी की सरकार को भी निशाने पर लिया है, हालांकि उन्होंने यह जरूर कहा है कि उन्हें न्यायपालिका पर पूरा भरोसा है और उनके बच्चे यानी स्वर्णिम शुक्ला को न्याय जरूर मिलेगा.

ये भी पढ़ें- बलौदाबाजार में बारिश के कारण मल्लीन नाला बना टापू , दूल्हा-दुल्हन को गोद में उठाकर बरातियों ने कराया नाला पार

CBI ने पूछे ये सवाल

सीबीआई की टीम कांग्रेस नेता राजेंद्र शुक्ला के घर सुबह 9:00 बजे पहुंची. इससे पहले राजेंद्र शुक्ल के एक और घर यदुनंदन नगर गई थी. इसके बाद हाईटेक बस स्टैंड के पास बने घर पर पहुंचकर सीबीआई ने अपना परिचय दिया और जांच शुरू की. इस दौरान 5 घंटे किसी भी व्यक्ति को बाहर नहीं निकलने और मोबाइल पर बात नहीं करने की हिदायत दी गई. सीबीआई वालों ने कांग्रेस नेता राजेंद्र शुक्ल के घर का नाश्ता भी नहीं किया उन्होंने खुद के पैसे से अपने लिए नाश्ता मंगाया। इसके बाद घर के हाल में बैठकर एक-एक सवाल राजेंद्र शुक्ल की पत्नी अनीता शुक्ला और बेटी प्रशस्ति शुक्ला से पूछा गया.

बेटे को जबरन फंसाया जा रहा – अनीता शुक्ला

साल 2019 में ही पीएससी घोटाले में चयनित हुए राजेंद्र शुक्ला के बेटे स्वर्णिम शुक्ला की मां अनीता शुक्ला कहती हैं कि उनका बेटा पूरी तरह पाक साफ है. उन्हें जबरन फसाया जा रहा है. कांग्रेस नेता राजेंद्र शुक्ल के बेटा होना उनके सबसे बड़ा गुनाह है और यही कारण है कि सीबीआई की टीम उनके घर पहुंची है और तमाम तरह से पूछताछ के अलावा अन्य प्रक्रियाएं निभाई गई है. विस्तार न्यूज़ से बातचीत में रोते हुए कहती है कि उनका बच्चा टॉपर है और हमेशा रहेगा. किसी भी व्यक्ति को शक हो तो वह स्कूल से लेकर कॉलेज और बाकी जगहों पर स्वर्णिम शुक्ला के पढ़ाई-लिखाई और दस्तावेजों की जांच जरुर कर सकता है. उनका कहना है कि सीबीआई अपना काम कर रही है, जिसे उन्होंने पूरा सहयोग किया है और सीबीआई ने उन्हें किसी तरह से कोई हरासमेंट या थ्रेट नहीं किया है.

ज़रूर पढ़ें