Chhattisgarh: वक्फ अधिनियम में संशोधन आज के समय की आवश्यकता, कांग्रेस कर रही राजनीति – बोले अरुण साव

Chhattisgarh News: वक्फ बोर्ड अधिनियम पर संशोधन को लेकर उपमुख्यमंत्री साव ने कहा कि देश की एक पार्टी में संविधान का उल्लंघन किया है, आपातकाल लगाकर संविधान को तोड़ा मरोड़ा है. कई बार कांग्रेस पार्टी ने संविधान का उल्लंघन किया, वक्फ अधिनियम में संशोधन का विषय आज के समय की आवश्यकता है.
CG News

अरुण साव

Chhattisgarh News: डिप्टी सीएम अरुण साव ने विश्व आदिवासी दिवस की सबको बधाई दी और नगरी निकाय और त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव, वहीं वक्फ बोर्ड अधिनियम पर संशोधन को लेकर बयान दिया.

PM के नेतृत्व में आदिवासी समाज का गौरव बढ़ाने का किया काम

डिप्टी सीएम अरुण साव ने दी बधाई विश्व आदिवासी दिवस की बधाई दी, उन्होंने कहा कि प्रकृति के बहुत नजदीक रहने वाले आदिवासी समाज है, विश्व आदिवासी दिवस के सभी को बधाई और शुभकामनाएं, प्रधानमंत्री के नेतृत्व में आदिवासी समाज के मान सम्मान और गौरव बढ़ाने का काम किया. आजादी के बाद आदिवासी समाज की बेटी सर्वोच्च पद पर विराजित हुई है, भगवान बिरसा मुंडा की जयंती को गौरव दिवस के रूप में मनाने का निर्णय लिया, आदिवासियों की तरक्की और बेहतरी के लिए राज्य में भाजपा की सरकार काम कर रही है.

ये भी पढ़ें- दुर्ग रेलवे स्टेशन पर नशीली दवा की तस्करी करते एक आरोपी को आरपीएफ ने किया गिरफ्तार, NDPS एक्ट में हुई कार्रवाई

एक साथ हो सकते हैं नगरी निकाय और त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव – अरुण साव

डिप्टी सीएम ने कहा कि  नगरी निकाय और त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव एक साथ हो सकते हैं, इसे लेकर सरकार आम जनता से राय ले रही है. उन्होंने कहा कि देश में वन नेशन वन इलेक्शन की चर्चा हो रही है, एक समिति का गठन किया है, लोग अपनी राय रखेंगे, सरकार भी इस दिशा में सोच रही है. दोनों तरह की निकाय चुनाव के लिए अलग-अलग नियम बने हुए हैं, कानूनी प्रावधान का भी अवलोकन करके अपना रिपोर्ट देंगे, उसके हिसाब से सरकार आगे बढ़ेगी.

वक्फ अधिनियम में संशोधन आज के समय की आवश्यकता

वक्फ बोर्ड अधिनियम पर संशोधन को लेकर उपमुख्यमंत्री साव ने कहा कि देश की एक पार्टी में संविधान का उल्लंघन किया है, आपातकाल लगाकर संविधान को तोड़ा मरोड़ा है. कई बार कांग्रेस पार्टी ने संविधान का उल्लंघन किया, वक्फ अधिनियम में संशोधन का विषय आज के समय की आवश्यकता है. कांग्रेस पार्टी हर मामले में राजनीति करती है. कांग्रेस हर मुद्दे पर भ्रम पैदा कर राजनीति करती है.

ज़रूर पढ़ें